Agra News: मिर्ची झोंककर व्यापारी से लूट करने वाले मिर्ची गैंग से पुलिस की मुठभेड़, 5 गिरफ़्तार

Crime

आगरा: आवास विकास कालोनी में व्यापारी की आंखों मिर्च झोंक कर सोने की चेन लूटने की वारदात के कुछ घंटों बाद ही पुलिस ने मिर्ची गैंग के पांच सदस्यों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल भी हो गया।

थाना जगदीशपुरा के अंतर्गत आवास विकास कालोनी में परचून की दुकान चलाने वाले कालीचरण 26 सितंबर की सुबह करीब 5:30 बजे अपनी दुकान खोल रहे थे, तभी कुछ लोग आए और उनकी आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर गले से चेन लूट ले गए। ये घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो गया। कालीचरण की तहरीर पर केस दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गई थी।

डीसीसी सिटी सूरज राय ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि गुरुवार की तड़के मिर्ची पाउडर चेन लूटने वाले गैंग के सदस्य बिचपुरी पथौली नहर के पास से गुजरने वाले हैं। पुलिस ने चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच जैसे ही बदमाश दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, लेकिन वे भागने लगे। पुलिस की बदमाशों से हुई मुठभेड़ में अनीश यादव (19) निवासी नगला बूढ़ी के पैर में गोली लग गई। चार अन्य बदमाश प्रशांत नाई ठाकुर (18), सूरज उर्फ चिंटू जाटव (20), हर्ष गोस्वामी उर्फ हरसू ब्राह्मण (18) और अजय सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। घायल अनीश को जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

पुलिस ने बताया कि करीब 15 साल पहले मिर्ची गैंग ने कई वारदातों को सिलसिलेवार अंजाम दिया था। इसी माह थाना अछनेरा में 13 सितंबर को एक फाइनेंसकर्मी की आंखों में मिर्ची पाउडर झोंककर उससे रुपयों से भरा बैग लूट लिया था। इसके बाद थाना जगदीशपुरा में 26 सितंबर को मिर्ची गैंग ने दूसरी वारदात की। थाना जगदीशपुरा प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि आवास विकास में हुई घटना में आठ लोगों के नाम प्रकाश में आए, जिनमें से पांच को गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य की तलाश की जा रही है।

थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बदमाशों ने किराना कारोबारी की चेन को लूटकर उसे 50 हजार रुपये में बेच दिया था। रुपयों को बदमाशों ने आपस में बांट लिया था। पुलिस ने बदमाशों से 11,500 रुपये, तीन तमंचे और मोटरसाइकिल बरामद की।

Compiled: up18news