कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नरेंद्र मोदी को बताया ‘इवेंटजीवी’ पीएम

Politics

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में तीन साल में हजारों छोटे उद्योग बंद हो गए. सरकारी विभागों में भी हजारों पद खाली हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नियुक्ति पत्र बांटने का नाटक कर रहे हैं.

खड़गे ने ट्वीट कर कहा, ‘’देश में 3 वर्षों में ही क़रीब 20,000 MSME उद्योग ठप हुए. अकेले सरकारी महकमों में ही 30 लाख पद ख़ाली हैं. पर इवेंट-जीवी मोदी सरकार के मुखिया, मोदी जी किश्तों में भर्ती पत्र बाँटकर ऐसे जता रहे हैं कि मानों उन्होंने 2 करोड़ नौकरियाँ, प्रति वर्ष देने का भाजपाई वादा पूरा कर दिया हो. अरे भई, वो तो सरकार के स्वीकृत पद हैं, वो तो कब के भर जाने चाहिए थे.’’

खड़गे ने लिखा, “पिछले नौ सालों में स्टार्टअप इंडिया, स्किल इंडिया, स्टैंडअप इंडिया आदि का इवेंट तो बनाया गया, लेकिन लाखों MSMEs को मोदी सरकार की ग़लत नीतियों का दंश झेलना पड़ा. करोड़ों युवाओं की नौकरियाँ ख़त्म हो गई. उनका भविष्य अंधकारमय हो गया.”

“एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस को तो ख़ासा चोट पहुँची. देश के युवा अब और बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस युवा विरोधी सरकार को जाना होगा. भारत जुड़ेगा, इंडिया जीतेगा.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार सुबह 10.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 70 हजार से ज्यादा युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र बांटे.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आज जिन लोगों को नियुक्ति पत्र मिल रहे हैं, उनके लिए यादगार दिन है और देश के लिए भी बहुत ऐतिहासिक दिन है.

Compiled: up18 News