कांग्रेस नेता उदित राज बोले, द्रौपदी मुर्मू जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले

Politics

बीजेपी ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब राष्ट्रपति के लिए कांग्रेस की ओर से ऐसा कहा गया है, इसके पहले भी कांग्रेस पार्टी के नेता ऐसा कर चुके हैं। उदित राज के इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना की जा रही है।

दरअसल, कांग्रेस नेता उदित राज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि द्रौपदी मुर्मू जी जैसा राष्ट्रपति किसी देश को न मिले। चमचागिरी की भी हद है। वह कहती हैं 70% लोग गुजरात का नमक खाते हैं। खुद नमक खाकर जिंदगी जिएं तो पता लगेगा।

इस मामले में जब विवाद बढ़ा तब उदित राज की ओर से एक और ट्वीट करते हुए यह लिखा गया कि मेरा बयान द्रौपदी मुर्मू जी के लिऐ निजी है, कांग्रेस पार्टी का नहीं है। द्रौपदी मुर्मू को उम्मीदवार बनाया व वोट मांगा आदिवासी के नाम से। राष्ट्रपति बनने से क्या वह आदिवासी नहीं रहीं। देश की राष्ट्रपति हैं तो आदिवासी की प्रतिनिधि भी। रोना आता है जब एससी/एसटी के नाम से पद पर जाते हैं, फिर चुप हो जाते हैं।

उदित राज के बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि जिस प्रकार का शब्द उदित राज ने राष्ट्रपति जी के लिए प्रयोग किया है वो चिंताजनक है। यह कोई पहली बार कांग्रेस ने इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग राष्ट्रपति के लिए नहीं किया है। इससे पहले अधीर रंजन चौधरी भी ऐसा कर चुके हैं, और वो भी हमने सुना है।

-एजेंसी