आगरा में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, ‘जब से भाजपा की सरकार आई है, तब से देश होता जा रहा है दिवालिया’

Politics

आगरा: ‘जब से देश और राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है, देश दिवालिया होता जा रहा है। छोटे कारोबारियों का व्यापार पूरी तरह से खत्म हो गया है। केवल अंबानी और अडानी को कारोबार मिल रहा है। रूपये की वैल्यू लगातार गिरती दिखाई दे रही तो वहीं कानून व्यवस्था के नाम पर जंगलराज कायम है।’ यह कहना है उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी का।

शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए थे। रविवार को फतेहाबाद रोड स्थित कांग्रेस कार्यकर्ता की एक शॉप पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी मीडिया से रूबरू हुए। वार्ता करते हुए उन्होंने से बात करते हुए भाजपा की उत्तर प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है लेकिन मोदी सरकार फिर भी कह रहे हैं कि देश की आर्थिक व्यवस्था में सुधार हो रहा है। किस तरह से साफ झूठ बोला जा रहा है, यह तो आम जनता साफ दिख रही है और इसका खामियाजा मोदी सरकार को आने वाले चुनाव में उठाना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सीएम योगी खुद कहते हैं कि प्रदेश से अपराध कम हो रहा है लेकिन हकीकत जाननी है तो आपको ज्यादा दूर जाने की जरूरत नहीं है सिर्फ हाथरस पर नजर डालिए। उसके आसपास के जिलों में भी देखने पर आपको पता चल जाएगा कि अपराध तेजी के साथ बढ़ रहा है लेकिन सरकार अपनी नाकामियों को छुपाकर सिर्फ अच्छा ही अच्छा दिखाना चाहती है और योगी जी अपने मुंह मियां मिट्ठू बन रहे हैं।’

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने उन लोगों पर भी हमला बोला जो राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं। उनका कहना है कि देश में जाति और धर्म के नाम पर सांप्रदायिकता फैलाई जा रही है। राहुल गांधी पूरे देश को एक करने और एक सूत्र में पिरोने के लिए 3600 किलोमीटर की यात्रा पैदल कर रहे हैं। अगर भारतीय जनता पार्टी को दिक्कत है तो वह राहुल गांधी को जवाब देने के लिए 7200 किलोमीटर की यात्रा क्यों नहीं करते। उन्हें भी यात्रा करनी चाहिए।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि योगी सरकार कह रही है कि प्रदेश में विकास तेजी के साथ हो रहा है लेकिन विकास कहीं दिखाई नहीं देता। दो कदम आप पैदल चले तो सड़कों और गलियों में सिर्फ गड्ढे ही गड्ढे नजर आएंगे। ऐसा लगता है कि योगी सरकार का विकास सड़कों में गड्ढे ही रह गया है और यह कैसा विकास है जो लोगों के शरीर को नुकसान पहुंचा रहा है।

नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने वार्ता करते हुए कहा कि लोग कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर सवाल खड़े कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के लोगों को जैसे यह आदत पड़ गई है अगर सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिया जाता तो भाजपा कहते कि पार्टी में परिवारवाद चला है। जब निष्पक्ष तरीके से चुनाव कराए जा रहे हैं तो उस पर भी अब भारतीय जनता पार्टी उंगली उठा रही है। ऐसा लगता है कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी दोनों में अंतर है।