आगरा: बाह सीएचसी केंद्र पर तैनात डॉक्टर पर कवरेज कर रहे पत्रकार के साथ अभद्रता करने का आरोप, सीएमओ से की शिकायत

City/ state स्थानीय समाचार

आगरा। अस्पतालों में तैनात डॉक्टरों को लोग भगवान की संज्ञा देते हैं, वही सीएचसी बाह में तैनात एक डॉक्टर आजकल अपनी दबंगई को लेकर चर्चा में है। गुरुवार को एक स्थानीय अखबार के संवाददाता अस्पताल परिसर में कवरेज करने गए थे। लोगों की समस्या को लेकर वह अस्पताल परिसर के बाहर कवरेज कर रहे थे। तभी अस्पताल परिसर में तैनात जूनियर डॉक्टर आया और अपने अन्य साथियों को बुलाते हुए पत्रकार की तरफ दौड़ कर उस पर हमला कर दिया।

आरोप है कि जूनियर डॉक्टर ने पत्रकार के साथ अभद्रता की और मोबाइल छीनने का प्रयास किया। पत्रकार ने किसी तरह भागकर अपने आप को बचाया। डॉक्टर द्वारा की गई हरकत वीडियो में कैद हो गई। इतना ही नहीं डॉक्टर की दबंगई पूरी तरह से देखने को मिली। उसने पत्रकार से कहा अस्पताल परिसर में कवरेज करने की परमिशन लानी होगी।

पत्रकार के मुताबिक 2 दिन पूर्व अस्पताल परिसर में ड्यूटी पर डॉक्टर नहीं मिलने को लेकर सोशल मीडिया एवं अखबार में खबर प्रकाशित की गई थी। जिसे लेकर सीएचसी में तैनात डाक्टर बौखला गया था। उसी बात को लेकर उसने हमला किया।

वहीं ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला महासचिव नीरज परिहार एवं तहसील अध्यक्ष इंद्रेश तोमर ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अपने उच्च पदाधिकारियों को अवगत कराया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी आगरा को डॉक्टर की हरकत के बारे में बताया। पत्रकार लवकुश पाराशर, सत्येंद्र दुबे, लवकुश श्रीवास्तव, पुनीत शर्मा, अंकुर तिवारी, विनय बघेल, धर्मेंद्र चौहान, बाल किशन वर्मा, अरविंद शर्मा, विष्णु परिहार, नारायण दुबे, मोनू समाधिया, कमलेश गहलोत, नीरज यादव, रामनिवास वर्मा, महेश परिहार, ध्रुव तोमर, अमरेश शाक्य आदि साथी पत्रकारों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी से डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को चेतावनी दी है कि अगर डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाही नहीं हुई तो सभी पत्रकार साथी सीएचसी बाह में धरने पर बैठकर कार्रवाई की मांग करेंगे।