सीएम योगी ने गोरखपुर को दी बड़ी सौगात, कहा-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बदली देश की तकदीर और तस्वीर

गोरखपुर को करोड़ो की सौगात दे बोले CM योगी, PM मोदी ने बदली देश की तकदीर और तस्वीर

Regional

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद गोरखपुर में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के अवसर पर ₹647 लाख की लागत से 24 लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास व योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद किया। इस दौरान उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश की तकदीर और तस्वीर दोनों बदल दी है। उनके नेतृत्व में दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है और देश की सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। भारत में आज वैश्विक स्तर की इंफ्रास्ट्रक्चर, हाइवे, रेलवे, एयरपोर्ट का निर्माण हों रहा है। एम्स और फर्टिलाइजर के कारखाने बन रहे हैं। जनता की सुविधा के लिए प्रत्येक गांव को सड़क, पेयजल आदि की योजनाओं जोड़ने का कार्य हो रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा, जब केंद्र में भाजपा की सरकार नहीं थी तो लोगों को शौचालय, आवास, राशन, स्वास्थ्य, सड़क, बिजली के लिए भटकना पड़ता था। पर, जब वर्ष 2014 में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनी तब उन्होंने देश के 140 करोड़ लोगों को परिवार की तरह समझकर प्रतिबद्धता व ईमानदारी के साथ उनकी भलाई के लिए कार्य किया। उसी के परिणाम स्वरूप देश की जनता उनके आह्वान पर लगातार भाजपा को आशीर्वाद प्रदान कर रही है।

इसके साथ ही कहा, शासन की मंशा के अनुरूप बिना भेदभाव सभी गरीबों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है। पहले जहां गरीबों के राशन पर राशन माफिया डकैती डालते थे। भ्रष्टाचार के नाते गरीब को राशन नहीं मिलता था, वहीं आज देश मे 80 करोड़ तथा यूपी में 15 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन मिल रहा है। पहले गरीब स्वास्थ्य सुविधा के अभाव में दम तोड़ देता था। आज देश में 50 करोड़ व यूपी में 10 करोड़ लोगों को आयुष्मान योजना के तहत प्रति वर्ष पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा कवर मिल रहा है। नौजवानों को रोजगार प्राप्त हो सके, इसके लिए कार्य हो रहे हैं। गांव में लोगों को मकान का मालिकाना अधिकार देने के लिए स्वामित्व योजना, किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना संचालित है।

-up18 News