CM शिवराज सिंह चौहान का तंज, जो अपनी सरकार नहीं बचा पाया, उसे महाराष्ट्र सरकार बचाने भेजा है

Politics

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महाराष्ट्र में कांग्रेस के पर्यवेक्षक कमलनाथ पर चुटकी ली है. कांग्रेस ने महाराष्ट्र में सियासी संकट के बीच कमलनाथ को पार्टी का पर्यवेक्षक बनाकर मुंबई भेजा है.

बुधवार को कमलनाथ ने कांग्रेस विधायकों की बैठक की और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से फ़ोन पर बात भी की.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कांग्रेस ने कमलनाथ को महाराष्ट्र में सरकार बचाने के लिए भेजा है. जो मध्य प्रदेश में अपनी सरकार नहीं बचा पाया, वो महाराष्ट्र की सरकार बचाने गया है. ये कांग्रेस कभी आपका भला नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस अंतिम साँसें गिन रही है और उनके सबसे बड़े नेता ईडी के चक्कर लगा रहे हैं.

शिवराज सिंह चौहान का इशारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की ओर था. नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने उनसे कई दिनों तक पूछताछ की है. शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे के बग़ावत के कारण महाराष्ट्र में सत्ताधारी गठबंधन इस समय संकट में है. शिंदे शिवसेना के कई विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ गुवाहाटी में मौजूद हैं.

असम में बीजेपी का शासन है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को एफ़बी लाइव के ज़रिए लोगों को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था कि अगर शिवसेना का कोई भी विधायक उनके सामने आकर इस्तीफ़ा मांगेगा, तो वो इस्तीफ़ा दे देंगे. उद्धव ठाकरे ने अपने संबोधन में हिंदुत्व का भी ज़िक्र किया. फ़िलहाल वो अपना सरकारी आवास छोड़कर मातोश्री चले गए हैं.

-एजेंसियां