धार्मिक पुष्कर मेले की औपचारिक शुरूआत कल से, सीएम गहलोत करेंगे झंडारोहण

Religion/ Spirituality/ Culture

जानकारी के अनुसार सीएम गहलोत 1 नवम्बर को विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन एवं ब्रह्मा मंदिर में 15 करोड़ की लागत से बने एन्ट्री प्लाजा में बनाए गए नए रैम्प व पुनर्निर्माण का लोकार्पण करेंगे। सीएम गहलोत ब्रह्मा मंदिर में रैम्प से चलते हुए प्रवेश करेंगे तथा जगतपिता ब्रह्मा गायत्री की पूजा आरती करेंगे। इसके बाद उनका ब्रह्म घाट पर सरोवर की पूजा अर्चना एवं महाआरती में शामिल होने का कार्यक्रम है।

जगमगाएगा सरोवर

मंगलवार शाम सरोवर के 52 घाट सवा लाख दीपों की रोशनी से जगमगा उठेंगे। यहां दीपदान में पालिका प्रशासन को व्यवस्था सौंपी गई है। इसके अलावा कस्बे की विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं घाटों पर रंगोलियां बनाएंगे तथा दीपदान में हिस्सा लेंगे।

ब्रह्मा मंदिर में एक तरफा व्यवस्था शुरू

मेला शुरू होने से पूर्व ही पुष्कर में श्रद्धालुओं का आगमन बढता जा रहा है। ब्रह्मा मंदिर में दर्शनार्थियों की संख्या बढ़ने के साथ ही प्रवेश व निकास की एकतरफा व्यवस्था शुरू कर दी गई है। श्रद्धालुओं को मुख्य द्वार से प्रवेश कराने के बाद पिछले दरवाजे से निकाला जा रहा है। मेला अवधि में यह व्यवस्था अपडेट कर दी जाएगी।

नई व्यवस्था में श्रद्धालुओं का एन्ट्री प्लाजा से प्रवेश कराया जाएगा तथा नए रेम्प से होते हुए मुख्य द्वार तक पहुंचेंगे तथा पिछले दरवाजे से एवं एन्ट्री प्लाजा के रैम्प होते हुए बाहर निकलेंगे। जिला कलक्टर अंशदीप, एसपी चूनाराम ने रविवार को एडीए आयुक्त अक्षय गोदारा सहित अन्य अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया।

-Compiled by up18 News