जब सीएम योगी बल्ला लेकर मैदान में उतरे तो चौंक गए उपस्थित दर्शकगण…

Politics

सरदार पटेल टी-20 राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम लखनऊ में सरदार पटेल टी-20 राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में मंगलवार से सात नवंबर तक लखनऊ के चार क्रिकेट ग्राउंड में मैच खेले जाएंगे। सरदार पटेल राष्ट्रीय दिव्यांग टी-20 क्रिकेट कप में देशभर से 20 टीमें हिस्सा ले रही है। पद्मश्री डा. दीपा मलिक इस टूर्नामेंट की ब्रांड एंबेसडर हैं। फाइनल मुकाबला सात नवंबर को केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेला जाएगा।

हमें प्रेरणा देते हैं दिव्यांगजन

इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दिव्यांगजन हमें प्रेरणा देते हैं। स्टीफन हाकिंग्स से लेकर महाकवि सूरदास का उदाहरण देकर दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया। इन महान लोगों ने विपरीत परिस्थितियों में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया और विश्व पटल पर अपनी छाप छोड़ी है। आप लोग भी ऐसा कर सकते हैं।

दस लाख दिव्यांगजन को 12 हजार सालाना पेंशन

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान में सरकार दस लाख दिव्यांगजन को 12 हजार सालाना पेंशन दे रही है। इतना ही नहीं, हम उनको कृत्रिम अंग भी दे रहे हैं। यह प्रतियोगिता सरदार पटेल के नाम पर हो रही है। आज उनका सपना साकार होता दिख रहा है। जब हमारे दिव्यांगजन देश के लिए मेडल जीतेंगे तो उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पीएम मोदी ने दिया दिव्यांग शब्द

सीएम योगी ने कहा कि सरकार का मंत्र सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास है। शासन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव सबको मिले यही हमारी प्राथमिकता है। विकलांग शब्द को दिव्यांग शब्द कहकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें आगे बढ़ाने का काम किया है। मुझे इस क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन करके प्रसन्नता हो रही है।

सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों का कोटा बढ़ाया

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने सरकारी नौकरियों में खिलाडिय़ों का कोटा बढ़ाया है। इतना ही नहीं प्रदेश के पदक विजेताओं की धनराशि दो गुणा कर दी गई है। कार्यक्रम में दिल्ली से आए कलाकारों ने व्हीलचेयर नृत्य किया।

-Compiled by up18 News