पंजाब: पुलिस खुफिया मुख्यालय पर ग्रेनेड हमले को लेकर बोले CM भगवंत मान, अपराधियों को बख़्शा नहीं जाएगा

National

पंजाब के मोहाली में पुलिस खुफिया मुख्यालय पर सोमवार देर शाम हुए ग्रेनेड हमले पर राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा है कि अपराधियों को बख़्शा नहीं जाएगा.

मंगलवार की सुबह ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री मान ने लिखा, “मोहाली में हुए ब्लास्ट की जांच पुलिस कर रही है. जिसने भी हमारे पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की, उसे बख़्शा नहीं जाएगा.”

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इस हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है, “मोहाली ब्लास्ट उन लोगों की कायराना हरकत है जो पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं. आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार उन लोगों के मंसूबे पूरे नहीं होने देगी. पंजाब के सब लोगों के साथ मिलकर हर हालत में शांति क़ायम रखी जाएगी और दोषियों को कड़ी से कड़ी सज़ा दिलवाई जाएगी.”

सोमवार की देर शाम 7.45 बजे रॉकेट जैसी चीज़ से पंजाब पुलिस ख़ुफ़िया मुख्यालय पर ग्रेनेड से हमला किया गया. धमाके से इमारत की खिड़की के दरवाज़े टूट गए.

पंजाब पुलिस ने कहा है कि धमाके में किसी तरह का बड़ा नुकसान नहीं हुआ है और इलाक़े की घेराबंदी कर दी गई है. इस घटना के बाद पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

पुलिस की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया, “शाम क़रीब 7:45 बजे एसएएस नगर में पंजाब पुलिस के ख़ुफ़िया मुख्यालय में एक मामूली विस्फोट की सूचना मिली. इसमें किसी बड़े नुकसान की सूचना नहीं है, जांच के लिए फोरेंसिक टीमों को बुलाया गया है.”

“इस मामले की जांच चल रही है और हमारे वरिष्ठ अधिकारी मौक़े पर मौजूद हैं. विस्फोट एक रॉकेट जैसी चीज़ से किया गया है और इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है.”

इससे पहले सोमवार को, खुफिया विंग ने राज्य की क़ानून प्रवर्तन एजेंसियों को कथित रूप से जैश-ए-मोहम्मद से मिली चिट्ठी के बाद सुरक्षा कड़ी करने के लिए कहा था.

चिट्ठी में राज्य में वीआईपी लोगों को निशाना बनाने की धमकी दी गई थी. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थलों और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर धमाके करने की धमकी दी गई थी.

इस घटना पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर लिखा, “मोहाली में पुलिस ख़ुफ़िया मुख्यालय में विस्फोट के बारे में सुनकर हैरान हूँ. गनीमत रही कि किसी को चोट नहीं आई. हमारे पुलिस बल पर यह हमला बेहद चिंताजनक है और मैं सीएम भगवंत मान से आग्रह करता हूँ कि अपराधियों पर जल्द से जल्द कार्रवाई करके न्याय करें.”

-एजेंसियां