भारी विरोध के बीच मूसेवाला के परिजनों से मिल सके सीएम भगवंत मान

Regional

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने मूसे में उनके परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने सिद्धू मूसेवाला के पिता और माता को ढांढस बंधाया.

एक घंटे की मुलाकात के दौरान सीएम भगवंत मान ने मूसावाला परिवार को मूसेवाला के नाम पर एक स्टेडियम और कैंसर अस्पताल बनाने का आश्वासन दिया है. इसके अलावा उन्होंने परिवार को यह विश्वास दिलाया कि दोषियों को नहीं बख्शेंगे.

भगवंत मान ने परिवार को भरोसा दिया कि जिन्होंने यह वारदात की है उन्हें कतई बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि सिद्धू के नाम पर कैंसर अस्पताल बनाया जाएगा. पंजाब में एक स्पोर्ट्स स्टेडियम भी बनाएंगे ताकि मूसेवाला का नाम गुम न हो.

भगवंत मान ने परिवार से कहा कि सिद्धू मूसेवाला एक जाति, धर्म या एक क्षेत्र के नहीं थे. वह एक लीजेंड थे. सिर्फ पंजाब ही नहीं, पूरे देश के लोग उनको पसंद करते थे. वह मेरे छोटे भाई जैसे थे. परिवार ने कहा हमें इंसाफ चाहिए तो मान ने कहा कि कुछ ही दिनों के अंदर दोषी जेल में होंगे.

घटना पर न हो सियासत

भगवंत मान ने कहा कि इस घटना पर कोई सियासत नहीं चाहिए. उन्होंने मूसेवाला के परिवार से कहा कि सीएम आवास के दरवाजा हमेशा आपके लिए खुले हैं, जब चाहिए आइए, हमेशा आपकी मदद के लिए आगे रहेंगे.

सिंगर की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद रविवार को उनकी हत्या कर दी गई. मूसेवाला कांग्रेस के नेता भी थे.

भगवंत मान के दौरे से पहले ही भारी संख्या में मूसावाला के समर्थक उनके आवास पर जुट गए थे. ये लोग मुख्यमंत्री के दौरे का विरोध कर रहे थे लेकिन भारी विरोध के बावजूद भगवंत मान नउनके परिवार से मिले.
हालात को देखते हुए यहां भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है.

मान से पहले मूसेवाला के परिजनों से मुलाकात करने पहुंचे आम आदमी पार्टी के विधायक गुरप्रीत बनावली को गुस्साए लोगों ने दरवाजे से ही लौटा दिया.

मनसा के ज़िला आयुक्त जसप्रीत सिंह का कहना है कि परिवार पुलिस के साथ सहयोग कर रहा है और वे कह रहे हैं कि वे सीएम से मिलेंगे.

रविवार को पंजाबी सिंगर और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां चली हैं जिसके बाद उनकी मौत हो गई है.

-एजेंसियां