वाराणसी: ज्ञानवापी में वजूखाने की सफाई पूरी, 3 पंप से निकाला गया पूरा पानी, फिर किया सील

Regional

बताया जा रहा है कि जीवित मछलियां अंजुमन इंतजामिया को सौंप दी गई है. वहीं सफाई के बाद फिर सील हुआ वजूखाना को सील कर दिया गया है. वहीं सफाई के दौरान दोनों पक्ष मौके पर मौजूद रहे. इस दौरान वजूखाने के अंदर जमे गंदगी को साफ किया गया.  दरअसल ज्ञानवापी मामले में सुप्रीम कोर्ट के सील एरिया में टैंक की सफाई के आदेश के बाद आज वजूखाने की सफाई की गयी.

मजिस्ट्रेट की देखरेख में हुई सफाई

बता दें, ज्ञानवापी के वजूखाने की सफाई के लिए नगर निगम ने 26 सफाईकर्मियों को लगाया गया था. वहीं इनके साथ-साथ मत्स्य विभाग और जलकल की टीम भी वजूखाने की सफाई के दौरान मौके पर मौजूद थी. पूरी टीम ने वाराणसी के मजिस्ट्रेट की देख रेख में वजूखाने की सफाई पूरी की. सफाई के बाद टैंक के अंदर चूने का छिड़काव किया गया. जानकारी के अनुसार ज्ञानवापी वजूखाने की सफाई का काम करीब 2 से 3 घटने के अंदर पूरा किया गया. इस दौरान मौके पर सुरक्षा-व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए थे.

हिन्दू पक्ष ने सफाई के लिए दी थी अर्जी

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने 16 जनवरी को ज्ञानवापी में सील एरिया के टैंक की सफाई की अनुमति दे दी थी कोर्ट ने कहा था कि टैक की सफाई में कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन, इस एरिया की सफाई वाराणसी मजिस्ट्रेट की देखरेख में होगी. बता दें, इस मामले में हिंदू पक्ष की ओर से बीते 2 जनवरी को कोर्ट में याचिका दाखिल की गयी थी. इस याचिका के जरिये हिंदू पक्ष में सील एरिया में टैंक की सफाई की अनुमति मांगी थी. दरअसल हिंदू पक्ष का कहना था कि टैंक की सफाई नहीं होने से मछलियां मर रही हैं.

– एजेंसी