UAE का अधिकारी बताकर 2 साल से दिल्ली के फाइव स्टार होटल में मुफ्त रह रहा था शरीफ, FIR दर्ज

Regional

होटल का कहना है कि होटल में रह रहे इस शख़्स ने एक स्टाफ के साथ मिलकर ये गड़बड़ी की जिससे होटल को 58 लाख रुपये का नुकसान हुआ.

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास एयरोसिटी के होटल रोज़िएट हाउस ने आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन में ये मामला दर्ज कराया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार एफआईआर में कहा गया है कि वो शख़्स 603 दिनों तक होटल को एक पैसा दिए बगैर उसके यहां टिका रहा.

एफआईआर में ये भी आरोप लगाया है कि होटल में बिना बिल दिए रहने वाले शख्स ने होटल के एक कर्मचारी से इसके लिए साँठगाँठ की थी.

होटल का ये कर्मचारी फ्रंट ऑफिस डिपार्टमेंट का हेड था और होटल के रूम रेट के बारे में फैसला करने के लिए अधिकृत था. इस कर्मचारी के पास होटल के सभी गेस्ट के बकाये की जांच के लिए कंप्यूटर सिस्टम तक भी पहुंच थी.

आरोप है कि कर्मचारी उस शख्स को होटल के नियमों का उल्लंघन करके लंबे समय तक रहने की छूट दी. होटल के प्रबंधन को इस बात का भी संदेह है कि उसके कर्मचारी ने इसके लिए पैसे भी लिए होंगे.

रोज़िएट हाउस के प्रबंधन ने यह भी आरोप लगाया है कि उस व्यक्ति ने 30 मई, 2019 को एक रात के लिए होटल में कमरा बुक कराया था. उसे अगले दिन ही कमरा खाली करना था लेकिन वो वहां 22 जनवरी 2021 तक बना रहा.

होटल के नियमों के अनुसार किसी गेस्ट का बकाया अगर 72 घंटों से अधिक का हो जाए तो उसकी जानकारी सीईओ और फिनांशियल कंट्रोलर को देनी होती है लेकिन इस मामले में जिम्मेदार कर्मचारी ने अपना काम नहीं किया.

Compiled: up18 News