263 करोड़ रुपये के घोटाले में टीवी एक्ट्रेस कृति वर्मा के खिलाफ चार्जशीट फाइल

Entertainment

263 करोड़ रुपये के घोटाले का यह मामला 2007-08 और 2008-09 का है। Kriti Verma पर आरोप है कि उन्होंने गलत तरीके से पैसे प्राप्त किए। इस घोटाले का मास्टरमाइंड तानाजी मंडल है। साल 2019 में यह बात सामने आई कि तानाजी मंडल ने करीब 263 करोड़ रुपये के 12 फर्जी रिफंड को मंजूरी दी थी।

ईडी की चार्जशीट में इन लोगों के नाम

तानाजी मंडल के अलावा चार्जशीट में कृति वर्मा के कथित बॉयफ्रेंड भूषण पाटिल, राजेश शेट्टी और बाकी लोगों का नाम शामिल है। ईडी ने 2007-08 और 2008-09 के लिए रिफंड जारी करने में की गई धोखाधड़ी को उजागर करने के लिए एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच की प्रक्रिया धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत शुरू हुई। तानाजी मंडल का पर्दाफाश तब हुआ, जब सरकारी बैंक अकाउंट से फर्जी तरीके से निकाल गए पैसों को ट्रांसफर करने वाले बैंक ने शिकायत की।

यह बोलीं कृति वर्मा

वहीं, इस मामले पर कृति वर्मा ने सफाई पेश की है। एक्ट्रेस का कहना है कि वह भूषण पाटिल को जानती भी नहीं थी। भूषण पाटिल से उनका रिश्ता तब बना था, जब उन्होंने एक डांस परफॉर्मेंस दी। उस दौरान वह पाटिल से मिलीं। कृति वर्मा के मुताबिक, उन्हें तब तक भूषण पाटिल द्वारा की गई धोखाधड़ी और घोटाले के बारे में नहीं जानती थीं। और जब पता चला तो एक्ट्रेस ने उससे दूरी बना ली थी।

ईडी ने जब्त की थी कृति की संपत्ति, बैंक अकाउंट फ्रीज

ईडी ने जनवरी 2023 में कृति वर्मा के साथ-साथ भूषण पाटिल और राजेश शेट्टी की संपत्ति जब्त कर ली थी। बताया जा रहा है कि कृति वर्मा ने गुरुग्राम में एक प्रॉपर्टी बेची थी और उससे मिली रकम को अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया था। जब इस राशि की जांच की गई, तो सामने आया कि कृति वर्मा ने गुरुग्राम में वह संपत्ति घोटाले के पैसे से खरीदी थी। ईडी ने इसकी जानकारी मिलते ही तुरंत ही कृति वर्मा के अकाउंट को सील कर दिया।

कृति वर्मा ने कई जगह खरीदी जमीन और कारें

ईडी की जांच में यह भी सामने आया कि कृति वर्मा ने घोटाले के पैसों से गुरुग्राम के अलावा खंडाला, पनवेल और पुणे समेत कई जगहों पर प्रॉपर्टी खरीदी थी। जमीन के अलावा उन्होंने कई महंगी कारें भी खरीदीं, जिनमें BMW X7, ऑडी क्यू7 शामिल हैं।

Compiled: up18 News