16 सितंबर को दिल्ली पुलिस के 450 कर्मियों के साथ डिनर करेंगे पीएम मोदी

National

30 से अधिक देश ने लिया हिस्सा

दिल्ली में दो दिवसीय जी-20 शिखर सम्मेलन में दुनिया भर के 30 से अधिक नेताओं, शीर्ष यूरोपीय संघ के अधिकारियों, अतिथि देशों के प्रतिनिधियों और 14 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रमुखों ने भाग लिया। जी-20 सम्मेलन के आयोजन की सुरक्षा-व्यवस्था में 50 हजार से अधिक कर्मियों की तैनाती थी। इसमें डॉग स्क्वॉड और घुड़सवार पुलिस जैसी विशेष इकाइयाँ भी शामिल थीं।

पुलिसकर्मियों के साथ PM मोदी करेंगे डिनर

दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने जी20 शिखर सम्मेलन में अपनी ड्यूटी के दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले अधिकारियों की एक सूची तैयार करने के लिए प्रत्येक जिले से इनपुट का अनुरोध किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 सितंबर को दिल्ली पुलिस के 450 कर्मियों के साथ डिनर करेंगे।

पुलिसकर्मियों को दो दिन की छुट्ठी देने की बात

इससे पहले सोमवार को आयुक्त की ओर से उनके ओएसडी डीसीपी मनीषी चंद्रा ने सभी 15 जिलों व यूनिटों के डीसीपी को पत्र जारी कर कहा है कि वे अपनी-अपनी सुविधा अनुसार जगह व तारीख तय कर अपने-अपने कर्मियों को बड़ा खाना (दावत) दें। पुलिस आयुक्त की ओर से धन्यवाद के प्रतीक के रूप में दावत का आयोजन किया जाएगा।

जिले व यूनिटों के डीसीपी को जारी दूसरे पत्र में मनीषी चंद्रा ने कहा है कि जी-20 की सुरक्षा में शामिल सभी कर्मियों को वे दो-दो दिन का अवकाश दें। हर दिन करीब 10 प्रतिशत कर्मियों को अवकाश दें, ताकि अगले 10 दिनों में सभी को यह सुविधा मिल सके।

Compiled: up18 News