आतंकवादी और गैंगस्टर गठजोड़ पर NIA का बड़ा एक्शन, कई राज्यों में छापेमारी

National

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम इन राज्यों में 30 स्थानों पर तलाशी ले रही है। पंजाब के फरीदकोट के कोटकपुरा में NIA की टीम एक व्यवसायी के आवास पर तलाशी ले रही है।

NIA ने बताया कि आतंकवादी और गैंगस्टर सांठगांठ से संबंधित मामले कुछ आरोपियों को पकड़ा गया था। उनसे पूछताछ के बाद कई अहम जानकारी हाथ लगी, जिसके बाद ये कार्रवाई की गई। बता दें कि मौके पर भारी सुरक्षा बल भी तैनात है।

लॉरेंस बिश्नोई के सदस्यों की संपत्ति हुई थी कुर्क

NIA ने कहा कि एजेंसी ने 6 जनवरी को देश में आतंकवादी-गैंगस्टर गठजोड़ को ध्वस्त करने के लिए बड़ी कार्रवाई की थी। इस दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सदस्यों की चार संपत्तियों को कुर्क किया गया एनआईए ने पाया कि ये सभी संपत्तियां गैरकानूनी तरीके से अर्जित की गई थी। इसका इस्तेमाल आतंकी साजिश रचने और गंभीर अपराधों को अंजाम देने के लिए किया जाता है।

27 फरवरी को भी मारा था छापा

उल्लेखनीय है कि NIA ने आतंकवादी और गैंगस्टर के सांठगांठ से संबंधित मामले में 27 फरवरी को भी छापा मारा था। एनआईए ने 16 ठिकानों पर कार्रवाई की थी, जिसमें पंजाब के 14 और राजस्थान के दो ठिकानें शामिल थे। इसके अलावा एनआईए ने छह लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

-एजेंसी