सपा में हैं गुंडे और माफिया को पुष्पित पल्लवित करने वाले लोग: ब्रजेश पाठक

Politics

उल्‍लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने लोक जागरण अभियान के तहत शुक्रवार को फतेहपुर में समाजवादी पार्टी के प्रशिक्षण शिविर में भाजपा एवं राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला बोलते हुए कहा, ‘‘भाजपा की विचारधारा के लोगों और उनके मातृ संगठन (आरएसएस) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नेतृत्व में हुए भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था. उसी को छिपाने के लिए अब घर-घर झंडा लगाने का काम करते हैं.”

सपा पर तीखा प्रहार करते हुए पाठक ने कहा कि ”उत्तर प्रदेश के लोगों ने इन्हें (सपा) हाशिये पर धकेल दिया है. जब सत्ता में रहे, गुंडों व माफिया को बढ़ावा दिया.” उन्होंने दावा किया कि प्रदेश के लोग अब कभी भी सपा को स्वीकार नहीं करेंगे. पाठक ने बलिया बलिदान दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता आंदोलन में बलिया के योगदान का स्मरण करते हुए कहा, ”अंग्रेजों ने दो सौ वर्ष तक गुलाम बनाये रखा. 1942 में आज ही के दिन बलिया आजाद हो गया था. तिरंगा आसमान में लहलहाने लगा था.”

उन्होंने कहा, ”महात्मा गांधी ने करो या मरो का नारा दिया था, जिसे बलिया के लोगों ने हृदय से लगा लिया. बलिया में नौ अगस्त से 19 अगस्त तक विविध आंदोलन चले.”

पाठक ने कहा, ‘‘स्वतंत्रता सेनानियों और अमर शहीदों के सपनों को पूरा करने के लिए देश में मुहिम चलाया जाना चाहिए.’’ परिवहन राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) और भाजपा के स्थानीय विधायक दयाशंकर सिंह ने अपने वेतन से एक कार खरीदकर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राम विचार पांडेय को दिया. इसके साथ ही वाहन कंपनियों के सहयोग से 75 इलेक्ट्रिक स्कूटी 1942 की क्रांति में शहीद सेनानियों के परिजनों को दिया. इस मौके पर श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर, अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी, सांसद रवींद्र कुशवाहा, वीरेंद्र सिंह मस्त व नीरज शेखर भी मौजूद रहे.

Compiled: up18 News