G20 बैठक से दिल्ली एनसीआर रियल एस्टेट सेक्टर में बूम की उम्मीद

Business

दिल्ली में होने वाली G20 बैठक से भी इंडियन इकोनॉमी को बूस्ट मिलने वाला है. इसका सबसे ज्यादा असर दिल्ली NCR में होने की उम्मीद है. 9 से 10 सितंबर को होने वाली दिल्ली में G20 की बैठक से होटल इंडस्ट्री से लेकर रियल एस्टेट को फायदा होने की उम्मीद है. जानकारों के मुताबिक रियल एस्टेट, होटल और कई सेक्टर्स को इसका फायदा मिल सकता है.

सबसे ज्यादा रियल एस्टेट सेक्टर में बदलाव देखने को मिल सकता है. दिल्ली NCR की प्रॉपर्टी सेक्टर इस लिस्ट में टॉप पर है. वहीं, G20 देशों की होने वाली बैठक से देश के अंदर कई तरह के निवेश आने की उम्मीद है. भारत में G20 बैठक से ऐसे में आइए जानते हैं कहां कितना फायदा होने की उम्मीद है.

सबसे ज्यादा दिल्ली NCR और इंटरनेशनल कॉर्पोरेट हब गुरुग्राम की प्रॉपर्टी पर हो सकता है. रहेजा डेवलपर्स के नयन रहेजा के मुताबिक, G20 समिट से भारत की मान-प्रतिष्ठा बढ़ी है खासतौर पर उन शहरों को ज्यादा फायदा हुआ है जहां G20 की बैठकें हो चुकी है.

जैसे की दिल्ली में सबसे बूस्ट मिलेगा. दरअसल, दिल्ली में कई प्रीमियम प्रॉपर्टी हैं. इससे लग्जरी रियल एस्टेट सेगमेंट को महत्वपूर्ण बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. हाई नेट वर्थ वाले व्यक्ति और निवेशक लग्जरी प्रॉपर्टी और एसेट्स की तलाश में हैं, दिल्ली NCR और गुरुग्राम में उनकी तलाश को कुछ राहत मिल सकती है. अपने आधुनिक बुनियादी ढांचे, इंटरनेशनल कनेक्टिविटी और बेहतरीन बिजनेस इकोसिस्टम के साथ गुरुग्राम लग्जरी रियल्टी में इस तरह के निवेश के लिए सबसे बेहतर ऑप्शन है.

कमर्शियल प्रॉपर्टी की बढ़ सकती है डिमांड

बिजनेस और कमर्शियल प्रॉपर्टी की डिमांड बढ़ सकती है. रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी के साथ ही कमर्शियल प्रॉपर्टी की भी NCR में काफी डिमांड है. जिसके चलते गुरुग्राम में रियल एस्टेट क्षेत्र की इजाफा हो सकता है. इसके अलावा इतना ही नहीं G20 की वजह से होटल इंडस्ट्री को भी बहुत फायदा हुआ है. देश के कई इलाकों में होटल के कमरे फुली बुक चल रहे हैं.

– एजेंसी