राजस्थान में गहलोत सरकार के भ्रष्टाचार को लेकर बीजेपी का जोरदार प्रदर्शन

Politics

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी मीणा ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी मंत्री शांति धारीवाल के भ्रष्टाचार और राज्य में खानों और जल जीवन मिशन से जुड़े घोटालों का पर्दाफाश करेगी। उन्होंने कहा कि कहा, एक समय था, जब कहा जाता था चेचक का रोगी बताओ 10 हज़ार पाओ। अब वो समय आएगा जब कहा जाएगा कि कांग्रेस का विधायक बताओ, 1 लाख रुपए पाओ।

सचिवालय की ओर मार्च करने से पहले एक जनसभा को संबोधित करते हुए मीणा ने दावा किया कि सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग (डीओआईटी) में 5,000 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है, लेकिन जब भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने जांच की अनुमति मांगी, तो मुख्यमंत्री ने मना कर दिया।

मीणा ने कहा, “भाजपा आने वाले दिनों में एक खदान घोटाले का पर्दाफाश करेगी। साथ ही, जल जीवन मिशन में एक घोटाला और यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के भ्रष्टाचार के मामले भी सामने आएंगे।” मीणा ने दावा किया कि देश में पहली बार सरकारी भवन की अलमारी से 2.31 करोड़ रुपये नकद और सोना बरामद किया गया।

नकदी और सोना पिछले महीने योजना भवन के तहखाने में बंद अलमारी से जब्त किया गया था, जिसके बाद जयपुर पुलिस ने डीओआईटी के एक संयुक्त निदेशक को गिरफ्तार किया था। मीणा ने कहा, “गहलोत सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है। राजस्थान में एक साल में प्रतियोगी परीक्षाओं के सोलह पेपर हुए और वे सभी लीक हो गए। अब प्रवर्तन निदेशालय ने जांच शुरू कर दी है, इसलिए गहलोत डरे हुए हैं।”

– एजेंसी