करहल में भाजपा प्रत्याशी ने लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप, की दोबारा मतदान कराने की मांग

Politics

यूपी विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में भाजपा प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री ने समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं पर मतदान में धांधली का आरोप लगाया है। विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की वीवीआईपी सीट करहल में मतदान के बाद यहां से भाजपा प्रत्याशी प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर बूथ कैप्चरिंग और मतदाताओं को डराने-धमकाने के आरोप लगाए हैं। इसकी शिकायत उन्होंने लिखित में चुनाव आयोग से की है। प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल ने करहल विधानसभा में पुनर्मतदान की मांग की है।

केंद्रीय विधि एवं कानून राज्यमंत्री व मैनपुरी की करहल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल ने चुनाव आयोग को भेजे शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि मतदाताओं ने मुझसे समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा विभिन्न प्रकार से बूथ कैप्चरिंग किए जाने की शिकायत की है। कुछ मतदाताओं ने शिकायत की है कि उन लोगों को सपा कार्यकर्ताओं ने धमकाया है कि आज तो पुलिसवाले हैं, हमेशा नहीं रहेंगे। इस बार प्रदेश में सपा की सरकार बनेगी। 10 मार्च के बाद तुम्हें देख लेंगे।

भाजपा प्रत्याशी ने आरोप लगाया कि कई मतदाताओं के वोट सपा कार्यकर्ताओं ने डाले। यह भी आरोप है कि मतदाताओं को मारा पीटा भी गया। एसपी सिंह बघेल का आरोप है कि डर और दहशत के कारण बहुत से मतदाता स्वतंत्र मताधिकार का प्रयोग नहीं कर पाए हैं। ऐसे में जिन बूथों पर गड़बड़ी हुई हैं, उन बूथों पर दोबारा मतदान कराया जाए।