जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बिहारी मजदूर की गोली मारकर हत्या

Regional

पुलिस ने कहा, ”मजदूर को आतंकवादियों ने गोली मारी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.”

बुधवार देर रात कश्मीर पुलिस ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए बताया था कि “आतंकवादियों ने राजू शाह नाम के एक मज़दूर पर हमला किया है और वह गंभीर रूप से घायल हैं. राजू बिहार का रहने वाला था और फिलहाल अनंतनाग के जबलीपुरा बिजबहेरा में रह रहा था.

10-12 साल पहले जम्मू-कश्मीर आया था राजू

मृतक के पिता का 2011 में ही निधन हो चुका है. पूरे परिवार की जिम्मेदारी मृतक और उसके बड़े भाई मिथुन पर ही थी. बड़ा भाई गांव में रहकर ही मजदूरी करता है. घर के लोगों ने बताया कि राजू 10-12 साल पहले अपने साढ़ू के साथ जम्मू-कश्मीर रोजी-रोजगार के लिए गया था. वह वर्तमान में अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ अनंतनाग के जबलीपोरा में रहता था.

घटना के बाद राजू की मां नीरा और पत्नी सुमन देवी का रो-रोकर बुरा हाल है. तीन मासूम बेटे अंकुश, विशु और छोटू हैं जिन्हें पता नहीं है कि क्या हुआ है. बड़े पुत्र की उम्र 8 वर्ष, मंझले की 5 और छोटे वाले की उम्र करीब 2 साल है. भाई मिथुन साह और भाभी सोनी देवी भी शोक में हैं. घर वालों ने बताया कि उन्हें गोली लगने की सूचना बुधवार की रात करीब नौ बजे मिली.

घटना की सूचना के बाद नवादा-खरौनी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि दयाशंकर सिंह समेत स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने पीड़ित परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की. सरकारी मुआवजा आदि दिलाने का भरोसा दिलाया.

-एजेंसी