किसान आंदोलन: द‍िल्ली मेट्रो के 9 स्टेशन बंद, नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

Regional

गौरतलब है क‍ि अपनी मांगों को लेकर एक बार फिर किसान दिल्ली कूच के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. इसी बीच किसानों को रोकने के लिए हरियाणा से दिल्ली-NCR सहित कई बॉर्डर को सील कर दिया गया है.

हरियाणा-पंजाब शंभू सीमा पर किसान आक्रोशित हो गए हैं. उन्होंने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ना शुरू कर दी है, और दिल्ली घुसने की तैयारी कर रहा हैं. इसी बीच सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) कई मेट्रो स्टेशन बंद कर सकती है.

डीएमआरसी के आधिकारिक ‘एक्स’ अकाउंट के जरिए बताया गया है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो के कुछ स्टेशनों के गेट बंद किए जा सकते हैं.

सूचना में जिन स्टेशनों की लिस्ट जारी की गई है वह कुछ इस प्रकार है.

केंद्रीय सचिवालय (Central Secretariat)
राजीव चौक (Rajiv Chowk)
उद्योग भवन (Udyog Bhawan)
पटेल चौक (Patel Chowk)
मंडी हाउस ( Mandi House)
बाराखंबा रोड (Barakhamba Road)
जनपथ (Janpath)
खान मार्केट (Khan Market)
लोक कल्याण मार्ग (Lok Kalyan Marg)

हालांकि, सूचना में यह साफ किया गया है कि फिलहाल ये सभी स्टेशन ऑपरेशन हैं, यानी अभी किसी भी स्टेशन के गेट बंद नहीं किए गए हैं. यात्री अभी इन स्टेशनों पर एंट्री और एग्जिट कर सकते हैं.

नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने किसान आंदोलन के चलते नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. एडवाइजरी के अनुसार जो लोग दिल्ली से गाजियाबाद दिशा इंदिरापुरम, नोएडा सेक्टर 62, सिद्धार्थ विहार, क्रॉसिंग रिपब्लिक निकालना चाहते हैं, वो UP गेट से NH 9 होकर सीधे निकल सकते हैं. वहीं, जो लोग कौशांबी, वैशाली, लिंक रोड, मोहन नगर की तरफ जाना चाहते हैं वो लोग आनंद विहार होकर जाएं.

एडवाइजरी के अनुसार वापसी के लिए भी आनंद विहार वाला रूट ही लेने का अनुरोध किया गया है. बता दें कि दिल्ली पुलिस ने NH 9 को पूरी तरह बंद कर दिया है.

– एजेंसी