बिहार: लखीसराय में अमित शाह ने पूछा- आपको 20 बार की लॉन्चिंग में विफल राहुल बाबा चाहिए या नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार को बताया पलटू बाबू

National

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को बिहार के लखीसराय में कहा कि कांग्रेस 20 साल से राहुल गांधी की लॉन्चिंग कर रही है। इस बार भी पटना से कांग्रेस ने राहुल की विफल लॉन्चिंग की है। आपको 20 बार से फेल राहुल बाबा चाहिए या नरेंद्र मोदी। नीतीश कुमार सीएम बने रहना चाहते हैं, उन्हें पीएम नहीं बनना है।

उन्होंने पूछा कि 9 साल काम करके दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाले और देश को सुरक्षित करने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देंगे या बीस साल से लॉंच हो रहे नेता को वोट देंगे। अमित शाह ने नीतीश कुमार को पलटू बाबू बताकर तीखे हमले किए। अमित शाह ने कहा कि इंदिरा गांधी के खिलाफ राजनीति शुरू करने वाले और लालू यादव के खिलाफ चमकने वाले नीतीश बाबू फिर से कांग्रेस और आरजेडी के पास जाकर बैठ गए हैं।

उन्होंने कहा कि नीतीश प्रधानमंत्री नहीं बन रहे हैं बल्कि लालू यादव को मूर्ख बना रहे हैं। नीतीश मुख्यमंत्री ही बने रहना चाहते हैं। 10 महीने में पांचवें बिहार दौरे पर आए अमित शाह ने नरेंद्र मोदी सरकार के देश और बिहार में नौ साल के बड़े काम गिनाए। शाह ने शुरू में ही बिहार की 40 की 40 लोकसभा सीटें मांगते हुए कहा कि 2014 और 2019 में कुछ कमी रह गई थी जिसे 2024 में पूरा कर दें।

अमित शाह ने अपनी 27 मिनट के भाषण में 8 बार नीतीश कुमार का नाम लिया। उन्होंने कहा कि पलटूराम नीतीश बाबू कहते हैं कि 9 साल में क्या किया? नीतीश बाबू जिनके कारण आप मुख्यमंत्री बने, जिनके साथ इतना साल बैठे कुछ तो लिहाज करो। नीतीश बाबू आप सुनना चाहते हो तो पूरा हिसाब देने आया हूं। लालू को भी निशाने पर लिया।

नीतीश बाबू को पूछना चाहता हूं आपने क्या किया? जो नेता हर बार बदले उस पर विश्वास कर सकते हैं क्या? ऐसे आदमी के हाथ में बिहार सौंपना चाहिए क्या? इसलिए कांग्रेस की चौखट पर बैठे हैं। वो बस मूर्ख बना रहे हैं। वो सीएम बने रहना चाहते हैं।

बिहार की जनता भ्रष्टाचारियों के साथ नहीं जाती है। 2024 में जनता को तय करना है कि 20 बार फेल लॉन्चिंग करने वाले राहुल बाबा चाहिए या नरेंद्र मोदी चाहिए। 2024 में मोदीजी देश का नेतृत्व करना चाहते हैं। अमित शाह ने पूछा कि जंगलराज वालों से बिहार को मुक्त कराओगे क्या? जो लोग सत्ता के लिए लालू-नीतीश के साथ जा रहे हैं, वह बिहार की चरमराती व्यवस्था देख लें। खराब मौसम में आने के लिए लोगों का धन्यवाद दिया।

अमित शाह ने कहा कि जिन्होंने विश्वासघात किया है, उन्हें दंड देने का काम मुंगेर लोकसभा वालों को करना है। जनता से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि 2024 में मोदीजी को जिताओगे, 2025 में भाजपा को जिताओगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पटना में आयोजित विपक्षी एकता की बैठक में शामिल एक-एक पार्टियों का नाम लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 20 से ज्यादा पार्टियां इकठ्ठा हुई। ये 20 पार्टियां कौन हैं? ये 20 लाख करोड़ का घपला, घोटाला-भ्रष्टाचार किया है।

20 लाख करोड़ घोटाला करने वाले कांग्रेस, लालू यादव और कांग्रेस के साथ मिले हैं। नीतीश बाबू आपकी राजनीति पैदाइश ही भ्रष्टाचार का विरोध करके हुई। इंदिरा के आपातकाल के विरोध से ही शुरू हुई। किस मुंह से आप इनके साथ मिल कर मुंगेर और बिहार कि जनता के बीच आइएगा।

मोदी जी ने 9 साल में सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण से जनसेवा की नई परिभाषा लिखी है। हर गरीब व वंचित को उसका अधिकार मिला जिससे वे आर्थिक व सामाजिक रूप से सशक्त हुए हैं।

Compiled: up18 News