मानहानि केस में बुरी तरह फंसते दिखाई दे रहे हैं बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

Politics

तेजस्वी यादव ने मार्च महीने के आखिर में विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए गुजरात के लोगों के बारे में कहा था कि आज के हालात में देखा जाए तो सिर्फ गुजराती ही ठग हो सकते हैं। उनकी ठगी को माफ कर दिया जाएगा। यादव के इसी बयान को लेकर अहमदाबाद के व्यापारी हरेश मेहता ने कोर्ट में 26 अप्रैल को मानहानि का केस किया था।

यादव का यह बयान सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुआ था। गुजरात के व्यापारी के द्वारा कोर्ट में मानहानि का केस किए जाने पर तेजस्वी का यह बयान फिर से चर्चा में आ गया था। इस मामले में लगातार अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में जज डीजे परमार सुनवाई कर रहे हैं।

राहुल गांधी गंवा चुके हैं सदस्यता

गुजरात के सूरत कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी लोकसभा की सदस्यता गंवा चुके हैं। राहुल गांधी को माेदी सरनेम को लेकर की गई टिप्पणी के केस में सूरत की कोर्ट ने दाे साल की सजा सुनाई थी। इसके अगले ही दिन उनकी लोकसभा की सदस्यता चली गई थी।

तेजस्वी यादव के मामले में जिस तरह के गवाहों के बयान दर्ज हुए हैं और चैनल की तरफ से उनके बयान से जुड़ी क्लिप को लेकर तस्दीक की गई है। आने वाले दिनों में बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की भी मुश्किलें और बढ़ सकती हैं।

तेजस्वी यादव के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्य सभा सांसद संजय सिंह भी अहमदाबाद में मानहानि के केस का सामना कर रहे हैं। दोनों के खिलाफ गुजरात यूनिवर्सिटी ने मानहानि का केस किया है।

Compiled: up18 News