नई सरकार बनने के बाद PM नरेंद्र मोदी से मिले बिहार के CM नीतीश कुमार

National

नीतीश कुमार को विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा. ऐसे समय में पीएम मोदी से नीतीश कुमार की मुलाकात हुई है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस मुलाकात की तस्वीरें एक्स पर शेयर की हैं. तस्वीर में दोनों नेताओं के गर्मजोशी से मुलाकात हो रही है. सीएम नीतीश ने पीएम मोदी को गुलदस्ता भेंट किया.

बिहार में होने वाला है सीटों का बंटवारा

लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में एनडीए में सीटों का बंटवारा भी होना है. पिछले लोकसभा चुनाव में जेडीयू और बीजेपी ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं. जेडीयू और बीजेपी ने 17-17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे. बीजेपी को 17 और जेडीयू को 16 सीटों पर जीत मिली थी. बिहार के सीएम नीतीश केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

नई सरकार पर पीएम मोदी ने दी थी बधाई

जब नीतीश कुमार ने बिहार में बीजेपी के साथ मिलकर फिर से सरकार बनाई थी तब पीएम मोदी ने उन्हें बधाई थी थी. इस पर नीतीश कुमार ने कहा था, “मैं माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी को उनके द्वारा दी गई बधाई एवं शुभकामना के लिए अपनी ओर से और समस्त बिहारवासियों की ओर से आभार प्रकट करता हूं तथा उनके सहयोग के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं. बिहार में एनडीए गठबंधन के साथ नई सरकार का गठन हो चुका है. जनता मालिक है और उनकी सेवा करना हमारा मूल उद्देश्य है. केंद्र और राज्य में एनडीए गठबंधन की सरकार होने से विकास कार्यों को गति मिलेगी और राज्यवासियों की बेहतरी होगी.”

-एजेंसी