गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका, चोट के चलते IPL से बाहर हुए मोहम्मद शमी

SPORTS

बीसीसीआई के एक सूत्र ने गुरुवार को बताया कि वह बाएं टखने की चोट के कारण अगले महीने होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर हो गए हैं, जिसके लिए वह यूके में सर्जरी कराएंगे।

33 वर्षीय, जो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के लिए खेला था। सूत्र ने अपने बयान में कहा- शमी जनवरी के आखिरी सप्ताह में टखने का विशेष इंजेक्शन लेने के लिए लंदन में थे और उन्हें बताया गया था कि तीन सप्ताह के बाद, वह हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं और उसके बाद इसे ले सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा- इंजेक्शन काम नहीं कर रहा है और अब एकमात्र विकल्प सर्जरी बची है। वह जल्द ही सर्जरी के लिए यूके रवाना होंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा- आईपीएल का सवाल ही खत्म हो गया है। शमी, जो 24 विकेट लेकर भारत के शानदार विश्व कप अभियान के वास्तुकारों में से एक थे, दर्द के बावजूद खेले क्योंकि उन्हें अपनी लैंडिंग में समस्या थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसे उनके प्रदर्शन पर असर पड़ने दीजिए।

हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए शमी ने अपने एक दशक लंबे करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लिए हैं। यह घटनाक्रम राष्ट्रीय द्वारा नियोजित चोट पुनर्वास प्रबंधन कार्यक्रम पर सवालिया निशान खड़ा करता है। शमी के लिए क्रिकेट अकादमी (एनसीए)। अब इसकी बहुत कम संभावना है कि तेज गेंदबाजी कलाकार बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (अक्टूबर नवंबर) के खिलाफ घरेलू मैदान पर भारत के टेस्ट मैचों से पहले वापसी कर पाएंगे।

उनका लक्ष्य विदेशी धरती पर होने वाली सीरीज हो सकती है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का मानना है कि एनसीए की रूढ़िवादी सोच ने शमी के मामले में काम नहीं किया है। उन्होंने आगे कहा- शमी को सीधे सर्जरी के लिए जाना चाहिए था और यह एनसीए का फैसला होना चाहिए था। केवल दो महीने के आराम और इंजेक्शन से अच्छा काम नहीं होता और वही हुआ। सूत्र ने कहा, ‘वह एक संपत्ति हैं और भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में उनकी जरूरत होगी।’

-एजेंसी