संगम तट पर भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने किसानों की लड़ाई लड़ने का लिया संकल्प

Regional

प्रयागराज: हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रयागराज में गंगा नदी के तट पर भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के तीन दिवसीय राष्ट्रीय चिंतन शिविर का आयोजन किया गया। किसान चिंतन शिविर का अयोजन 19 से 21 जनवरी के बीच किया गया। शिविर समापन के दिन किसान नेताओं ने एमएसपी गेरंटी कानून, आवारा पशु, बढ़ती हुई बिजली दरें, महंगे बीज जैसी दर्जनों समस्याओं को लेकर राष्ट्रपति के नाम उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

समापन के मौके पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्योमराज सिंह भाटी ने शिविर को सफल बनाने के लिए दूर दराज इलाकों से पहुंचे कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया। तीन दिवसीय चिंतन शिविर में पहुंचने वाले कार्यकर्ताओं की संख्या सात हजार के आस पास बताई जा रही।

भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति के चिंतन शिविर के आखिरी दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं को किसान समस्याओं को लेकर दृढ़ संकल्पित रहने का संकल्प दिलाया।

इस मौके पर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग गुप्ता, पश्चिम उत्तर प्रदेश के प्रमुख महासचिव चौधरी अमित सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुनील भाटी, संगठन के कोषाध्यक्ष प्रताप नागर, राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अनिल भाटी समेत हज़ारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

-योगेश त्यागी