BCCI ने हेड कोच राहुल द्रविड़ सहित सभी सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल बढ़ाया

SPORTS

द्रविड़ के अलावा टीम के बल्लेबाज़ी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाज़ी कोच पारस म्हाम्ब्रे, फील्डिंग कोच आर श्रीधर सहित सभी सपोर्ट स्टाफ का भी कार्यकाल बढ़ाने का फ़ैसला लिया गया है.

राहुल द्रविड़ सहित सभी सपोर्ट स्टाफ का कॉन्ट्रैक्ट हाल में ख़त्म विश्व कप तक ही था. उसके बाद इन पदों पर किसे लाया जाएगा, इसे लेकर अटकलें लगाई जा रही थी.

राहुल द्रविड़ ने क्या कहा

कोच के रूप में मोर्चा संभालते ही राहुल द्रविड़ ने अपने बयान में पिछले कार्यकाल के बारे में बात की. उन्होंने कहा, टीम इंडिया के साथ पिछले दो साल पूरी तरह से यादगार रहे हैं. हमने उतार-चढ़ाव देखे हैं और इस पूरी यात्रा के दौरान टीम के भीतर समर्थन और सौहार्द अभूतपूर्व रहा है. हमने जो संस्कृति स्थापित की है, उस पर मुझे वास्तव में गर्व है. उल्लेखनीय है कि टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में लगातार दूसरी बार हार गई थी. वहां भी ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया था.

भारत के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक राहुल द्रविड़ ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी टीम के पास जो कौशल और प्रतिभा है वह अभूतपूर्व है. हमने जिस चीज पर जोर दिया है वह सही प्रक्रिया का पालन करना और अपनी तैयारियों पर कायम रहना है, जो कि आपको आगे ले जाने में मदद करता है.

उन्होंने साथ ही बीसीसीआई को भरोसे के लिए धन्यवाद कहते हुए कहा कि मैं बीसीसीआई और पदाधिकारियों को मुझ पर भरोसा रखने, मेरे दृष्टिकोण का समर्थन करने और इस अवधि के दौरान समर्थन प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं.

उन्होंने कोचिंग चुनौतियों के बारे में बात करते हुए कहा कि इस भूमिका के कारण घर से काफी दूर समय बिताना पड़ता है और मैं अपने परिवार के त्याग और समर्थन की सराहना करता हूं. पर्दे के पीछे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका अमूल्य रही है. जैसा कि हम विश्व कप के बाद नई चुनौतियों को स्वीकार करते हैं.

Compiled: up18 News