न्यास के सहयोग से आदि शंकराचार्य पर फिल्म बनाएंगे आशुतोष गोवारिकर

Entertainment

न्यास ने किया एलान

मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर में महान भारतीय वैदिक विद्वान, दार्शनिक और शिक्षक आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ वननेस’ के अनावरण के बीच आचार्य शंकर सांस्कृतिक एकता न्यास ने आशुतोष गोवारिकर के साथ मिलकर आदि शंकराचार्य पर फिल्म बनाए जाने की घोषणा की है। बता दें कि एकात्मकता की प्रतीक  इस प्रतिमा का अनावरण हाल ही में एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किया।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात

इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘आदि शंकराचार्य की शिक्षाओं, उनकी बौद्धिक शक्ति और सनातन धर्म के विविध पहलुओं को एकजुट करने की उनकी तमाम कोशिशों के गहन प्रभावों का पता लाने का यह बिल्कुल सही समय है। हम बेहद खुश हैं कि इसके लिए हम फिल्म निर्माता आशुतोष गोवारिकर के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

आशुतोष गोवारिकर ने साझा की खुशी

फिल्म ‘शंकर’ को लेकर आशुतोष गोवारिकर ने भी खुशी साझा की। उन्होंने कहा, ‘आदि शंकराचार्य भारतीय इतिहास में एक महत्वपूर्ण शख्सियत रहे। उनकी सीख आज भी दुनियाभर में गूंजती हैं। न्यास और एकात्म धाम के सहयोग से सिनेमाई कैनवास पर आदि शंकराचार्य के जीवन और शिक्षाओं को पेश करने का मौका मेरे लिए गर्व की बात है’। आशुतोष ने कहा कि उनका मकसद ऐसी फिल्म बनाने का है, जो मनोरंजन के साथ-साथ बड़ा संदेश भी दे।

Compiled: up18 News