हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में अपरेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित

Career/Jobs

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से पद के अनुसार संबंधित क्षेत्र में आईटीआई/बीबीए/ग्रेजुएशन एंव डीएमएलटी/नर्सिंग/ होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा और अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए।

रिक्तियों का विवरण

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में स्नातक, डिप्लोमा धारकों और आईटीआई स्नातकों सहित विभिन्न शिल्प और विषयों में अपरेंटिस प्रशिक्षण के लिए 647 पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। इनमें स्नातक अपरेंटिस के 186 पद, डिप्लोमा अपरेंटिस के 111 पद और आईटीआई अपरेंटिस के 350 पद शामिल हैं।

आयु-सीमा

एचएएल अपरेंटिस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष रखी गई है। भर्ती अधिसूचना 2023 नियमों के अनुसार आयु में अतिरिक्त छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस,एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। भुगतान ऑनलाइन, नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, वॉलेट से किया जा सकता है।

वेतनमान

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में अपरेंटिस पदों पर चयनित उम्मीदवारों को पद के अनुसार 8000 से लेकर 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड के तौर पर मिलेंगे।

Compiled: up18 News