माफिया अतीक को लेकर एक और बड़ा खुलासा आया सामने, जेल से बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को भी धमकी वाला व्हाट्सएप मैसेज भेजा था

National

अतीक के व्हाट्सएप मैसेज में क्या?

अतीक अहमद ने बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज में लिखा था कि आपने अपनी अक्ल और किस्मत से पैसा कमाया है लेकिन हमारे जो पैसे हैं, उसको तुरंत दे दो। वह इस वक्त हमारे बहुत काम आएगा। शायद, आपकी तरफ से ध्यान हट जाए। कम लफ्जों में ज्यादा समझना, मैं अभी मरने वाला नहीं हूं। इंशाअल्लाह, एक्सरसाइज करता हूं। दौड़ता हूं। बेहतर है, हमसे आकर मिलो। मैं आपको आखरी बार कह रहा हूं। आप मेरे बेटे से ईडी-ईडी कर रहे हो। ईडी ने कभी आपका पैसा सीज नहीं किया। हमारे बेटे न डॉक्टर बनेंगे, न वकील। बेहतर यह है कि हमारे बेटे उमर का जो हिसाब है और असद ने जो पैसा दिया है, उसकी हमें इलेक्शन में जरूरत है। हमारी आपसे कोई दुश्मनी तो नहीं है। हमारे जो पैसे हैं, वह हमें दे दो। इस मैसेज के आखिर में अतीक अहमद, साबरमती जेल लिखा गया है।

बिल्डर ने दिए थे 80 लाख रुपए

अतीक अहमद की ओर से बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम को 5 करोड़ रुपए देने की धमकी दी गई। इस चैट ने साफ कर दिया है कि वह साबरमती जेल से सिंडिकेट चला रहा था। वह फोन पर अपना गैंग ऑपरेट कर रहा था। उसके खौफ के साम्राज्य के पत्नी शाइस्ता परवीन और बेटे ऑपरेट कर रहे थे। अवैध वसूली के लिए वह सीधे लोगों को धमकी देता था। अतीक की हत्या के बाद ये राज अब बाहर आ रहे हैं। लोग खुलकर उसका नाम ले रहे हैं, जिन्हें वह पैसों के लिए धमकी देता था। बिल्डर मोहम्मद मुस्लिम पर मामला सामने आया है कि उसने अतीक अहमद को 80 लाख रुपए दिए थे।

उमेश पाल की हत्या में प्रयोग में लाए गए पैसे?

अतीक अहमद की धमकी के बाद बिल्डर की ओर से दिए गए 80 लाख रुपए का प्रयोग उमेश पाल की हत्या की साजिश में किए जाने का दावा किया जा रहा है। इसी व्हाट्सएप चैट ने जांच कर रही यूपी एसटीएफ के सामने साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद की तरफ सीधा इशारा किया था। इससे एक बात और साबित होती दिख रही है कि उमेश पाल की हत्या की साजिश जनवरी माह से ही रची जा रही थी। 24 फरवरी को सुलेमसराय में जीटी रोड पर गाड़ी से उतरते समय उमेश पाल की हमलावरों ने घेर कर हत्या कर दी थी। हमलावरों में पुलिस ने असद अहमद, गुलाम मोहम्मद, गुड्‌डू मुस्लिम, अरबाज, साबिर आदि की पहचान की थी।

बेटों के करियर को भी कर चुका था तय

अतीक अहमद ने अपने बेटों के करियर को भी पहले ही तय कर लिया था। इस वॉट्सऐप चैट से साफ होता है कि वह अपने बनाए अपराध के रास्ते पर ही बेटों को चलाना चाहता था। उसने चैट में कहा था कि मेरे बेटे वकील या डॉक्टर नहीं बनेंगे। धमकी भरे चैट में इस प्रकार की बात के जरिए उनके अपराध की दुनिया में दाखिल होने का संकेत मिलता है।

दरअसल, अतीक के दो बेटे उमर और अली मारपीट और अवैध उगाही के आरोप में जेल में बंद हैं। तीसरे बेटे असद ने अतीक की चैट के आधार पर हिसाब कर दिया। यानी उमेश पाल की हत्या को अंजाम दे दिया। उमेश पाल हत्याकांड के इस आरोपी को झांसी के पास पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया था।

Compiled: up18 News