कई मामलों में खास होगी Reliance Industries की एनुअल मीटिंग, हो सकती हैं 5G को लेकर कई बड़ी घोषणाएं

Business

मुकेश अंबानी की 5जी सर्विस देशभर में धीरे-धीरे रोलआउट हो रही है, अब तक यूजर्स फ्री में अनलिमिटेड डेटा का लुत्फ उठा रहे हैं लेकिन अब इस साल की एनुअल मीटिंग में Jio 5G Prepaid Plans को लेकर बड़ा ऐलान किए जाने की उम्मीद है. कंपनी 2024 तक जियो की 5जी सर्विस को देश के हर कोने तक पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

अभी तक कंपनी जियो के 4जी प्लान्स की कीमत में ही 5जी स्पीड में डेटा ऑफर कर रही है, ऐसे में उम्मीद है कि 5जी प्लान्स की कीमतों को लेकर ऐलान किया जा सकता है.

सस्ते होंगे 5जी प्लान्स

सरकार पहले ही इस बात का संकेत दे चुकी है कि 5जी टैरिफ प्लान्स अर्फोडेबल कीमत में उपलब्ध कराए जाएंगे. यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बता चुके हैं कि एक दौर था जब 1 जीबी की कीमत 300 रुपये तक पहुंच गई थी लेकिन अब प्रति जीबी की कीमत 10 रुपये रह गई है.

आने वाला है सस्ता 5जी फोन

ना केवल जियो 5जी प्लान्स को लेकर घोषणा हो सकती है बल्कि लंबे समय से इस बात की भी चर्चा हो रही है कि रिलायंस ग्राहकों के लिए सस्ता 5जी फोन लेकर आने वाली है. ऐसे में उम्मीद है कि इस साल एनुअल मीटिंग में 5जी फोन को लेकर भी बड़ा ऐलान किया जा सकता है.

एयरटेल को चुनौती देने का भी किया ‘बंदोबस्त’

रिलायंस ने एयरटेल को कड़ी चुनौती देने का भी बंदोबस्त कर लिया है, कंपनी एयरटेल एयरफाइबर को टक्कर देने के लिए जियो एयरफाइबर लेकर आने वाली है. एनुअल मीटिंग में एयरफाइबर के रोडमेप को लेकर चर्चा हो सकती है.

– एजेंसी