आनंद महिंद्रा ने कनाडा में बंद क‍िया अपनी कंपनी रेसन कॉर्पोरेशन का संचालन

Business

कंपनी ने ऑपरेशन किया बंद

महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी गई है। कंपनी ने कहा है कि 20 सितंबर से रेसन को कॉर्पोरेशन कनाडा में अपना कारोबार बंद कर रही है। इसकी मंजूरी के लिए सभी जरूरी दस्तावेज मिल गए हैं। कंपनी को इसकी सूचना दे दी गई है। जिसमें महिंद्रा एंड महिंद्रा ने कहा कि उसकी कनाडा बेस्ड कंपनी रेसन एयरोस्पेस कॉरपोरेशन के वहां अपना ऑपरेशन बंद कर दिया है। कंपनी ने स्वैच्छिक रूप से ऑपरेशन बंद करने का फैसला किया है। हालांकि महिंद्रा एंड महिंद्रा के इस फैसले का असर उनके शेयरों पर देखने को मिला है।

शेयरों पर दिखा असर

कंपनी के इस फैसले के बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा के फैसले पर असर देखने को मिला है। इस फैसले का असर महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों पर देखने को मिला है। आज महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयर 3 फीसदी की गिर गए। कंपनी के शेयर गिरकर 1584 रुपये से शुरू होकर 1575.75 रुपये पर बंद हुए। शेयरों में गिरावट का असर कंपनी की वैल्यूएशन पर पड़ा। कंपनी को एक दिन में 7200 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बाद कारोबार पर असर होने लगा है। आपको बता दें कि दोनों देशों के बीच साल 2023 में 8 बिलियन डॉलर का कारोबार हुआ है। भारत की तीस से अधिक कंपनियों ने कनाडा में निवेश किया है। वहीं कनाडा की कनाडा पेंशन फंड का भारत की 70 कंपनियों में निवेश है। दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव का असर कारोबार पर पड़ा तो इसका असर इकॉनमी पर भी पड़ेगा।

– एजेंसी