PM मोदी पर BBC डॉक्यूमेंट्री को लेकर अमेरिका बोला, कैसी डॉक्यूमेंट्री… हम नहीं जानते

INTERNATIONAL

सोमवार को एक प्रेस ब्रीफिंग को संबोधित करते हुए नेड प्राइस ने कहा, “ऐसे कई तत्व हैं जो भारत के साथ अमेरिका की वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करते हैं जिसमें राजनीतिक, आर्थिक और असाधारण रूप से गहरे लोगों के बीच संबंध शामिल हैं।”

बता दें कि बीबीसी ने 2002 के गुजरात दंगों के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में पीएम मोदी के कार्यकाल पर हमला करते हुए दो-भाग की श्रृंखला प्रसारित की।

भारत के लोकतंत्र को एक जीवंत बताते हुए नेड प्राइस ने कहा, “हम हर उस चीज़ को देखते हैं जो हमें एक साथ जोड़ती है। हम उन सभी तत्वों को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं जो हमें एक साथ बांधते हैं।”

उन्होंने इस तथ्य पर भी जोर दिया कि अमेरिका भारत के साथ जो साझेदारी साझा करता है वह असाधारण रूप से गहरी है और दोनों राष्ट्र उन मूल्यों को साझा करते हैं जो अमेरिकी लोकतंत्र और भारतीय लोकतंत्र के लिए सामान्य हैं।

नेड प्राइस ने कहा, “मुझे इस डॉक्यूमेंट्री के बारे में पता नहीं है जिसे आप इंगित करते हैं। लेकिन मैं मोटे तौर पर कहूंगा कि ऐसे कई तत्व हैं जो वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को रेखांकित करते हैं जो हमारे भारतीय भागीदारों के साथ है। अमेरिका और भारत के बीच असाधारण रूप से गहरे लोगों के बीच संबंध हैं।”

पिछले हफ्ते यूके के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का बचाव किया था और बीबीसी डॉक्यूमेंट्री से खुद को दूर कर लिया। उन्होंने कहा कि कि वह अपने भारतीय समकक्ष के चरित्र चित्रण से सहमत नहीं हैं।

Compiled: up18 News