Agra News: एसटीएफ ने किया दस पिस्टल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार, एमपी और महाराष्ट्र से लाकर यूपी में करते थे सप्लाई

Crime

आगरा: पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने आज मंगलवार को दस पिस्टल समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपी मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से अवैध पिस्टल लाकर यूपी सहित कई अन्य राज्यों में सप्लाई करते हैं।

एसटीएफ इंस्पेक्टर हुकुम सिंह ने बताया कि कुछ लोग मध्य प्रदेश से पिस्टल बिक्री के लिए लेकर आ रहे थे। मुखबिर ने की सूचना दी थी कि वे वाटर वर्क्स चौराहे से होकर गुजरेंगे। एसटीएफ सक्रिय हो गई। आरोपियों को पकड़ने के लिए एसटीएफ पहले से ही वाटरवर्क्स चौराहे के पास पहुंच गई।

आरोपियों की बोलेरो आते देखकर उसे घेर लिया और रोककर चेकिंग की गई। आरोपियों ने बोलेरो के चेंबर में अवैध पिस्टलों को छिपा रखा था। तीनों आरोपियों से 10 पिस्टल बरामद हुई हैं।

आरोपियों को पकड़कर एसटीएफ की टीम थाना कमला नगर ले गई। पकड़े गए आरोपियों में श्रीभगवान, कुशल चौहान, संतोष शर्मा शामिल हैं। हथिरयार सप्लाई का मुख्य आरोपी कुशल चौहान है। इनमें दो आरोपियों का आपराधिक इतिहास भी निकला है। संतोष शर्मा ग्वालियर से पिस्टल बिक्री और नकली दवाओं के मामले में थाना निबोहरा (आगरा) पुलिस द्वारा पहले जेल भेजा जा चुका था। भगवान शमशाबाद थाना (आगरा) पुलिस द्वारा वाहन चोरी के मामले में जेल भेजा गया था।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे पिछले चार साल से हथियार सप्लाई का काम करते हैं। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से 10 से 12 हजार रुपये में पिस्टल खरीदकर उन्हें 30 से 35 हजार रुपये में सप्लाई करते हैं।

आरोपियों ने नोएडा, गाजियाबाद, राजस्थान के कई शहरों में हथियार सप्लाई किए हैं। मध्यप्रदेश के तहसील अम्बाह और आगरा के फतेहाबाद में भी उन्होंने पिस्टल की सप्लाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *