आगरा में पुलिस मुठभेड़ में युवक की मौत को अखिलेश यादव ने बताया फर्जी एनकाउंटर, लिखा- यूपी को ‘फर्जी एनकाउंटर स्टेट’ न बनाए….

Regional

आगरा में पुलिस मुठभेड़ में मध्य प्रदेश के आकाश की मौत के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को घेरा हैं. उन्होंने ट्वीट करके इस मुठभेड़ को फर्जी एनकाउंटर बताया है और भाजपा से कहा है कि यूपी को ‘फर्जी एनकाउंटर स्टेट’ न बनाए. यही नहीं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीड़ित परिवार को कम से कम एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने के लिए सरकार से कहा है.

ये है मामला

हाल ही में थाना इरादतनगर क्षेत्र में एक पुलिस मुठभेड़ हुई जिसमें मध्य प्रदेश के रहने वाले आकाश गुर्जर की मौत हो गई. इस एनकाउंटर पर लोगों ने पुलिस पर सवाल उठाए. आकाश के समर्थन में मध्य प्रदेश में लोगों ने पैदल मार्च निकाला और यूपी पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए उसे फर्जी एनकाउंटर बताया. इस मामले में मृतक के परिजनों ने कोर्ट में शिकायत भी की जिसके बाद थाना इरादतनगर में मुकदमा दर्ज करने के आदेश हुए थे.

अब इस मामले में सपा मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने आकाश के समर्थन में निकाले जा रहे पैदल मार्च का एक वीडियो पोस्ट करते हुए ट्वीटर पर भाजपा को निशाने पर लिया. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि आगरा में कुछ बड़े ‘कार्यवाहक अधिकारियों’ के इशारों पर हुए फ़र्ज़ी एनकाउंटर की न्यायिक जाँच हो और मृतक आकाश गुर्जर के पीड़ित परिवार को कम-से-कम 1 करोड़ रूपये की राशि दी जाए. भाजपा सरकार उप्र को ‘फ़र्ज़ी एनकाउंटर स्टेट’ न बनाए.