शाहजहांपुर की घटना पर अखिलेश यादव ने साधा भाजपा सरकार पर निशाना, कानून व्यवस्था पर खड़े किए सवाल

Politics

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर ताहिर अली नाम के युवक ने एसपी दफ्तर में आत्मदाह का प्रयास किया, जिसके कारण वो बुरी तरह से झुलस गया। इस घटना को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भापजा सरकार पर निशाना साधते हुए कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा कि, शाहजहांपुर में पिकप चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज न करने से आहत जिस युवक ने SP ऑफिस के सामने पहुंच कर आग लगाई है, उसको तत्काल सर्वश्रेष्ठ चिकित्सा सुविधा दी जाए और इसके लिए ज़िम्मेदार लोगों के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुक़दमा दर्ज कर सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जाए।

इसके साथ ही आगे लिखा कि, जब FIR इतनी कम होती हैं तब तो NCRB की रिपोर्ट में उप्र की क़ानून-व्यवस्था की इतनी दुर्गत दिखाई देती है। अगर सच में हर अपराध की रिपोर्ट लिखाई जाए तो पता नहीं उप्र में तथाकथित अमृतकाल ही शर्म से आत्मदाह न कर ले।

बता दें कि, युवक का नाम ताहिर अली है और वो कांट थाना क्षेत्र के गांव सिहरान का रहने वाला है। ताहिर अली ने मंगलवार सुबह करीब 11:45 बजे पुलिस के सुनवाई नहीं करने से परेशान होकर एसपी दफ्तर में खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली। लपटों से घिरे युवक को देखकर अफरातफरी मच गई। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह आग बुझाई। गंभीर रूप से झुलसे ताहिर को आनन-फानन अस्पताल ले जाया गया। उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है।

-एजेंसी