आगरा: सावन के हर सोमवार को शिव मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएगा जोनल पार्क मित्र मंडल

Press Release

आगरा: श्रावण मास शरू होने वाला है। शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ेगी। शिवालयों में व्यवस्थाओं को सुचारू चलाने और श्रद्धालुओं को असुविधा से बचाने के लिए जोनल पार्क मित्र मंडल आगरा के सदस्य सेवा कार्य करेंगे।

बैठक में लिया निर्णय

जोनल पार्क में शुक्रवार सुबह बैठक हुई। सदस्यों ने तय किया है कि श्रावण मास के प्रत्येक सोमवार को लगने वाले मेले में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए शिव मंदिरों में एक दिन पूर्व रविवार को स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। मन्दिर परिसर की कोने—कोने की सफाई की जाएगी। मेले में जोनल पार्क मित्र मंडल द्वारा एक हेल्प डेस्क लगाई जाएगी।

बड़ी दूर से आते हैं श्रद्धालु

जोनल पार्क मित्र मण्डल के प्रवक्ता दिनेश अगरिया ने बताया कि आगरा नगरी के चार अलग अलग कोनों पर महादेव भोले नाथ के मंदिर हैं। श्रावण के हर सोमवार को इन देवालयों पर मेले लगते हैं। बड़ी बड़ी दूर दूर से श्रद्धालु यहां जलाभिषेक करने आते हैं।

प्रथम सोमवार को शमसाबाद रोड स्तिथ राजेश्वर मन्दिर ,दूसरे सोमावार को बल्केश्वर, तीसरे को कैलाश मन्दिर और चौथे सोमवार को पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर शाहगंज में मेला लगता है। जोनल पार्क मित्र मंडल क्रमानुसार इन शिवालयों पर स्वच्छता अभियान चलाकर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए मंदिरों के अंदर और बाहर सफाई अभियान चलाया जाएगा। साथ ही एक हेल्प डेस्क भी लगाएगा।

ये रहे मौजूद

बैठक में अध्यक्ष रमेश गहलोत, सरंक्षक दिनेश कुशवाह, एमपी सिंह, लाल सिंह, घूरेलाल तोमर, तरुण उपाध्याय, शैलेन्द्र तोमर, रामसेवक गोस्वामी, सोनू गुप्ता और कृष्णा गोस्वामी आदि मौजूद रहे।