आगरा: महिला ने गांव के लोगों पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, एसएसपी से लगाई कार्रवाई को गुहार

Crime

आगरा जनपद के थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव में शौच गई महिला के साथ गांव के ही दबंगों ने छेड़छाड़ कर खेत में खींचने का प्रयास किया था वीरता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ शांति भंग में कार्रवाई की जिस पर दबंगों ने महिला के परिवार सहित जान से मारने दी पीड़िता ने एसएसपी आगरा से शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार थाना बासौनी क्षेत्र के अंतर्गत एक गांव की निवासी पीड़ित महिला ने बुधवार को एसएसपी आगरा सुधीर कुमार को प्रार्थना पत्र देकर गुहार लगाते हुए आरोप लगाया कि उसका पति दिल्ली में मजदूरी करता है साथ ही प्रार्थीया अपने सास-ससुर और बच्चों के साथ गांव में रहती है। 6 दिन पूर्व देर शाम महिला अपनी छोटी पुत्री के साथ गांव के ही पास खेत में शौच करने गई थी। तभी वहां मौजूद गांव के ही दबंग दिनेश पुत्र चेतराम एवं कमोद पुत्र बंबू ने बद नियत से उसे दबोच लिया और उसके साथ छेड़छाड़ कर खेत में खींचने का प्रयास करने लगे जिस पर पुत्री के शोर मचाने पर दबंग गाली गलौज कर मौके से भाग गए।

पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस कंट्रोल रूम को की जिस पर गांव पहुंची 112 पुलिस ने घटना की जानकारी ली और प्रार्थना को सुबह थाने पर रिपोर्ट लिखाने के लिए कहा।

आरोप है कि दूसरे दिन प्रार्थी आ थाना वासवानी पहुंची और पुलिस को मामले की जानकारी दी जहां महिला पुलिसकर्मी ने साथिया से कागज पर दस्तखत करा कर थाने से भेज दिया और कहा कार्रवाई की जा रही है। पीड़िता जब थाने से घर पहुंची तो गांव के दबंग दिनेश एवं कंबोद ने गाली गलौज करते हुए महिला के सास के ऊपर तमंचा तानकर जान से मारने की धमकी दी और थाने की शिकायत को वापस करने का दबाव बनाया।

भाई पीड़िता का आरोप है कि इतना होने के बावजूद भी पुलिस ने सांठगांठ कर आरोपियों के खिलाफ 504 का मुकदमा दर्ज किया और शांति भंग में चालान कर मामले को रफा-दफा कर दिया। जबकि प्रार्थना के साथ जो घटना घटी उसे पुलिस ने दर्ज नहीं किया जिस पर महिला ने कई बार थाने के चक्कर लगाए मगर पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की।

घटना के 2 दिन बाद प्रार्थिया के राजीनामा नहीं करने पर आरोपी दिनेश, कंबोद, ने अन्य परिवार के लोगों के साथ एकत्रित होकर गाली गलौज कर गलत मुकदमे में फंसाने की एवं परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी गई। वही आरोपियों की परिवार की महिलाओं ने पीड़ित महिला के घर पर जमकर पथराव किया जिसमें उसके परिवार ने छिपकर जान बचाई।

बासौनी पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर दबंगों की धमकी से दहशत में आई महिला बुधवार को अपनी छोटी पुत्री को लेकर कलेक्ट्रेट स्थित एसएसपी आगरा कार्यालय पहुंची। जहां महिला ने एसएसपी आगरा सुधीर कुमार को प्रार्थना पत्र देकर मामले की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। पीड़िता की शिकायत पर एसएसपी ने जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है।

-up18 News