आगरा: अब कसेगा मनचलों पर शिकंजा, एक्शन में आई एन्टी रोमियो स्क्वाड, मंदिरों पर पुलिस सतर्क

स्थानीय समाचार

आगरा। चैत्र नवरात्रि आज से शुरू हो चुके हैं जिसके चलते मंदिरों में महिलाओं और युवतियों की भीड़ रहती है। मंदिरों पर पूजा अर्चना के लिए महिलाओं की भीड़ भी आना शुरू हो गई है। भीड़ के साथ-साथ मंदिरों के आसपास मनचलों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया जिसके चलते आगरा पुलिस ने एंटी रोमियो स्क्वाड के साथ मनचलों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बाइक चेकिंग के साथ मनचलों के सामान की चेकिंग करते हुए मनचलों को चेतावनी दी जा रही ही।

इरादत नगर क्षेत्र के लोहे का स्थित मंदिर पर पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान शुरू किया जिसमें एंटी रोमियो स्क्वाड और महिला पुलिसकर्मियों की मदद से जमघट लगाए हुए मनचलों पर शिकंजा कसा है। चेतावनी देते हुए मनचलों को मंदिर के आसपास से हटाया है।भविष्य में दिखने पर कार्यवाही की गई बात कही गई है।

इरादत नगर थाना अध्यक्ष अवधेश कुमार गौतम ने बताया के शनिवार के दिन से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। पुलिस ने सुबह से ही मंदिर का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उसके बाद मंदिर के आसपास खड़ी बाइकों की सगन चेकिंग की गई और कई बाइकों के चालान भी किए गए हैं। जमघट लगाए मनचलों की तलाशी के साथ बैग की तलाशी लेकर उनको कार्यवाही की चेतावनी देते हुए वहां से हटाया गया है और कई मनचलों के मास्क चालान भी किए गए हैं।

मंदिर परिसर में एंटी रोमियो स्क्वाड व अतिरिक्त महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ एक एसआई की भी की गयी है। मंदिर पुजारी ने बताया कि मंदिर पर भीड़ होने के साथ कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फिलहाल पुलिस बल तैनात होने से मदद और शांति व्यवस्था के साथ पूजा अर्चना हो रही है।