आगरा: दो शातिर चोर गिरफ्तार, बाइक सहित तमंचा कारतूस बरामद

Crime

पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो शातिर चोरों को किया गिरफ्तार भेजा जेल

चोरों से पुलिस ने चोरी की बाइक सहित तमंचा कारतूस आदि सामान किया बरामद

आगरा जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत भदरौली नहर पुलिया के पास पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति वाहन चेकिंग के दौरान दो बाइक सवार शातिर चोरों को घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया। जिनसे चोरी की बाइक सहित अबैध देशी तमंचा, कारतूस बरामद कर पुलिस ने कार्रवाई कर जेल भेजा है।

जानकारी के अनुसार आगरा पुलिस कमिश्नर के आदेशानुसार पुलिस अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने का हर संभव प्रयास कर रही है। जिसे लेकर लगातार कार्रवाई भी देखने को मिल रही है।

उच्चाधिकारियों के आदेश पर गुरुवार की रात को थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह उप निरीक्षक ओमपाल सिंह पुलिसकर्मियों के साथ भदरौली नहर पुलिया के पास संदिग्ध व्यक्ति वाहन की चेकिंग कर रहे थे। तभी भदरौली की तरफ से बाइक सवार दो युवक आते हुए दिखे जो पुलिस चेकिंग देखकर बाइक मुड़कर पीछे की तरफ भागने लगे। पुलिस को शक होने पर तत्काल घेराबंदी कर बाइक सवार दोनों युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। भागने का कारण पूछे जाने पर वह हकपका गए। पुलिस तलाशी में अबैध तमंचा सहित दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए। युवकों से बरामद बैग में रिंच,पाना, पारी एवं पत्ते बरामद हुए।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में दोनों युवकों ने बताया कि वह जनरेटर में लगे अल्टरनेटर को खोल कर चोरी करते हैं। स्प्लेंडर बाइक चोरी की है जिसे 2 वर्ष पूर्व आगरा शहर से चोरी किया था। रात के समय वह चोरी के इरादे से जा रहे थे पुलिस चेकिंग को देखकर भागने लगे।

पुलिस पूछताछ में दोनों ने अपना नाम समीर पुत्र नरेश निवासी गांव खुमानपुरा थाना बासौनी एवं ओमप्रकाश उर्फ मच्छर पुत्र रामनाथ निवासी गांव कल्याणपुरा थाना पिनाहट बताया। पुलिस की जांच में ओमप्रकाश पर पूर्व के भी कुछ मुकदमे दर्ज पाए गए। पुलिस दोनों अभियुक्तों को थाने लेकर पहुंची जहां शुक्रवार को दोनों अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्जकर कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया।

इसी संदर्भ में थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस चेकिंग के दौरान दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर चोरी करने का सामान सहित अवैध तमंचा कारतूस एवं चोरी की बाइक बरामद कर जेल भेजकर कार्रवाई की गई है।

रिपोर्टर- नीरज परिहार