आगरा: निजी स्कूल परिसर में हरे वृक्षों पर चली आरी काटे गए वृक्ष, वन विभाग ने की कुल्हाड़ी आरी मशीन जप्त

Crime

आगरा कस्बा बाह क्षेत्र के अंतर्गत सरकारी पशु चिकित्सालय के सामने प्राइवेट स्कूल परिसर में खड़े हरे वृक्षों को स्कूल संचालक द्वारा मजदूरों से कटवाए जा रहा था। शिकायतकर्ता की सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मौके से कुल्हाड़ी, आरी मशीन जप्त कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आपको बता दें सरकार द्वारा हर वर्ष पर्यावरण को बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण कराने के लिए अभियान चलाकर लोगों को जागरुक किया जा रहा है। और वृक्षों के संरक्षण के लिए लोगों से उनके रखरखाव को अपील की जाती है। मगर कस्बा बाह के पशु चिकित्सालय के सामने स्थित स्कूल परिसर में खड़े हरे वृक्षों पर बेखौफ होकर जमकर कुल्हाड़ी और आरी चलाई गई।

स्कूल संचालन के आदेश पर बुधवार को मजदूरों ने परिसर में खड़े संरक्षित वृक्ष शीशम नीम सहित अन्य हरे वृक्षों को जड़ से काट कर धराशाई कर दिया। कई वृक्षों को बेखौफ होकर काटा गया। जिस पर शिकायतकर्ता ने वृक्ष कटने की सूचना वन विभाग को दी। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मामले की जानकारी की और मौके से कुल्हाड़ी आरी मशीन जप्त कर अपने साथ ले गई। सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि हरे वृक्ष कटान में अपना नाम बचाने के लिए जुगाड़ शुरू कर दी। देर शाम तक सांठगांठ का मामला चलता रहा।

इसी संदर्भ में वन विभाग के फॉरेस्टर अनिल चौधरी ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा पेड़ काटने की सूचना दी गई थी मौके से कुल्हाड़ी, आरी मशीन जप्त गई है। अधिकारियों को मामले से अवगत करा कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।