आगरा: कई महीने से बंद पड़ा राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल, शिक्षा विभाग मौन

स्थानीय समाचार

आगरा जनपद के कस्बा बाह के बीआरसी परिसर में स्थित राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल विद्यालय बीते कई महीनों से बंद पड़ा हुआ है। स्कूल परिसर में ताले लटके हैं शिक्षकों की लापरवाही के चलते बच्चों का भविष्य अंधकार में है ग्राम प्रधान ने शिक्षा विभाग से शिक्षिका और शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार ग्रामीण अंचल में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। सर्व शिक्षा अभियान के तहत लोगों को जागरूक कर शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए स्कूलों में शिक्षक तैनात किए गए हैं। मगर सर्व शिक्षा अभियान योजना को शिक्षक शिक्षिकाएं पलीता लगा रहे हैं।

ऐसा ही मामला कस्बा बाह के बीआरसी केंद्र परिसर में स्थित राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल विद्यालय का मामला प्रकाश में आया है। जहां ग्राम पंचायत बिजौली के ग्राम प्रधान बौधा भैया ने आरोप लगाया कि बीते कई महीनों से राजकीय कन्या विद्यालय बंद पड़ा हुआ है गेट पर ताले लटके हुए स्कूल परिसर में प्रधान शिक्षिका के अलावा अन्य शिक्षिकाएं भी नहीं पहुंचती हैं। कई बच्चों के एडमिशन होने के बावजूद भी कोई भी शिक्षिका पढ़ाने नहीं पहुंच रही है।

प्रधान शिक्षिका के फोन पर कई बार संपर्क किया गया मगर वह फोन नहीं उठाती वही शिक्षा विभाग पूरी तरह से मौन है शिकायत के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। लापरवाह शिक्षक शिक्षिकाओं के कारण बच्चों का भविष्य अंधकार में है।

सरकार का सब पढ़े सब बढ़े एवं सर्व शिक्षा अभियान का सपने को राजकीय कन्या जूनियर हाई स्कूल के प्रधानाध्यापक द्वारा पलीता लगाया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन के उच्चाधिकारियों से इस मामले को संज्ञान में लेने और मामले की जांच करा कर तैनात शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की है।