आगरा: विद्यार्थियों ने कैंडल मार्च निकाल सरकार से की अंकों की मांग

Regional

आगरा: हाईस्कूल की मार्कशीट में अंक दिए जाने की मांग को लेकर विद्यार्थी लगातार आंदोलन कर रहे हैं। शनिवार की शाम विद्यार्थियों ने कैंडल मार्च निकालकर शहीद स्मारक में सरकार से अंको की गुहार लगाई। विद्यार्थियों ने कहा के बिना अंकों के उनका भविष्य बेकार है। वह लगातार शासन प्रशासन से मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने शहीद स्मारक से अंको की मांग करते हुए कहा की सरकार विद्यार्थी हित में फैसला लेकर हमें अंक दिलाए।

सभी विद्यार्थी हरी पर्वत स्थित एमडी जैन कॉलेज पर एकत्रित हुए। वहां से हाथों में मोमबत्ती लेकर शहीद स्मारक तक कैंडल मार्च निकाला। हाथों में तख्तियां लेकर वी वांट मार्कशीट, वी वांट जस्टिस, योगी जी अंक दिलाओ, योगी जी भविष्य बचाओ आदि की नारे लगाते हुए विद्यार्थी शहीद स्मारक पर पहुंचे।

विद्यालय नहीं जा रहे विद्यार्थी

चाइल्ड राइट एक्टिविस्ट नरेश पारस ने बताया कि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई को लेकर असमंजस में हैं। उनका कहना है कि वह 12वीं की पढ़ाई करें या दसवीं की उनकी समझ में नहीं आ रहा है। अधिकांश बच्चों ने स्कूल जाना छोड़ दिया है। उन्होंने कहा है कि अंक न मिलने तक वह पढ़ाई नहीं करेंगे। उनकी समझ में नहीं आ रहा कि किस की पढ़ाई करें। नरेश पारस लगातार उनकी काउंसलिंग कर रहे हैं। उनको विद्यालय भेजने के लिए प्रेरित कर रहे हैं लेकिन विद्यार्थी अवसाद की स्थिति में हैं।

यह रहे मौजूद

कैंडल मार्च में गर्विता पचौरी, चीनी विमल, सुमन, दिव्या सिंह, डौली, प्रियंका, रुचि, कल्पना, कोमल, कविता, अंजलि, अनन्या, सोनिया, अभिषेक, अंकित, गुलशन, निखिल, दीपेश, प्रिंस, दीपांशु, विवेक आदि विद्यार्थी मौजूद रहे।