आगरा: स्टेट जीएसटी विभाग ने केमिकल व्यवसायी के तीन प्रतिष्ठानों पर की कार्रवाई, बाजार में हड़कंप

Business

आगरा में वाणिज्य ​कर विभाग की एसआईबी का आगरा के केमिकल व्यवसायी के तीन प्रतिष्ठानों पर सर्वे किया जा रहा है. एक साथ 25 अधिकारी और कर्मचारियों की टीमों ने सर्वे की कार्रवाई शुरू की. रामा ट्रेडर्स, पीपल मंडी का केमिकल का काम है, केमिकल की बड़े स्तर पर पर खरीद बिक्री की जाती है.

आगरा में स्टेट जीएसटी विभाग ने शुक्रवार को रावतपाड़ा स्थित केमिकल व्यवसायी रामा ट्रेडर्स पर सर्वे किया। इस दौरान मार्केट में हड़कंप मच गया। कार्यवाही दोपहर एक बजे से शुरू हुई। फिलहाल विभागीय अधिकारी जांच का कारण नहीं बता रहे हैं। रामा ट्रेडिंग पर खाद्य से संबंधित केमिकल का व्यापार होता है।

राज्य कर की विशेष अनुसंधान इकाई ने सर्वे के दौरान रामा ट्रेडर्स के परिसर में रखे स्टॉक का ब्योरा लिया। खरीद के पर्चे चेक किए। बेचे गए माल के एवज में जारी इनवॉइस का ब्योरा लिया। नगर बिक्री और उधार बिक्री की प्रविष्ठियों को जांचा। सूत्रों ने बताया कि उक्त फर्म में विभाग को ​बिक्री के सापेक्ष कमतर मूल्य के बिल जारी करने की शिकायत मिली है।

राजनीतिक हलकों में भी इस सर्वे की गूंज बनी रही। क्योंकि इसके संचालक कमल छाबड़िया सपा में युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष सहित कई अन्य पदों पर रहे हैं। सिंधी सेंट्रल पंचायत में भी उनके परिवार का दखल माना जाता है।