खनन मामले में आगरा एसएसपी ने एक दरोगा और मुख्य आरक्षी को किया निलंबित

स्थानीय समाचार

आगरा: एसएसपी आगरा प्रभाकर चौधरी की गाज एक दरोगा और मुख्य आरक्षी चालक पर गिर गयी है। थाना पिढ़ौरा में तैनात दरोगा प्रभाकर सागर और मुख्य आरक्षी चालक नरेंद्र सिंह को एसएसपी आगरा ने निलंबित कर दिया। जानकारी के मुताबिक एसएसपी आगरा ने यह कार्रवाई पिछले दिनों जेसीबी चालक से बातचीत का आडियो वायरल होने के मामले में की गई है।

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक मिनट 17 सेकंड का एक ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें दो लोगों के बीच बातचीत हो रही थी। बताया गया कि एक तरफ पुलिसकर्मी है तो दूसरी तरफ खनन कराने वाला गुर्गा है। ऑडियो में पुलिस के मूवमेंट की जानकारी साझा हो रही थी। कई महत्वपूर्ण जानकारी देने के साथ पुलिसकर्मी अपना नंबर भी बताता है। मामला अधिकारियों तक पहुंच गया था। इस पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने जांच के आदेश किए। इसमें सामने आया कि जेसीबी चालक से बात हो रही थी।

एसएसपी के मुताबिक अनुचित लाभ लेने के उद्देश्य से बातचीत की जा रही थी। इसकी पुष्टि होने पर थाना पिढ़ौरा में तैनात उप निरीक्षक प्रभाकर सागर और सिपाही चालक नरेंद्र सिंह को निलंबित किया गया है। उनके कारण पुलिस जैसे अनुशासित बल की छवि धूमिल हुई है। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच भी की जा रही है। दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।