आगरा: जारी रहेगा रोडवेज का रात्रि कालीन बस संचालन, लेकिन रास्ते में कोहरा मिलने पर करना होगा ये काम

स्थानीय समाचार

आगरा: कोहरे के कारण हो रहे हादसों में कमी लाने के लिए परिवहन विभाग के एमडी की ओर से बड़ा फैसला लिया गया था। कल जारी हुए निर्देश के मुताबिक रात्रि बस संचालन को बंद करा दिया गया था। जिससे यात्रियों को काफी परेशानी हुई। यूपी के कई जिलों में अभी कोहरा नहीं पड़ रहा है इसलिए इस नियम को लेकर संसोधन कर दिया गया है।

इस बारे में क्षेत्रीय प्रबंधक आगरा अशोक कुमार से बात की गयी तो उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से उन्हें जो आदेश आया है, उसके मुताबिक कोहरे में बसों का संचालन न किया जाए यदि रात्रि में आगरा में कोहरा नहीं है तो बसों का संचालन निरंतर होता रहेगा।

अशोक कुमार ने बताया कि अगर आगरा में कोहरा नहीं है और रात्रि में गाड़ियों का संचालन हो रहा है लेकिन आगरा से निकलते ही रोडवेज के चालक परिचालक को घना कोहरा मिलता है तो बस का चालक क्षेत्र के थाने चौकी, बस स्टैंड या फिर टोल टैक्स जैसी जगह पर गाड़ी को रोक देगा। घने कोहरे के छटने का इंतजार करेगा। अगर ऐसी स्थिति मार्ग पर भी बनती है तो चालक परिचालकों को यही कदम उठाना होगा। इतना ही नहीं, अगर पास में रेन बसेरा है तो यात्रियों को उस रेन बसेरे में ठहरने की व्यवस्था भी कराएगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज आगरा अशोक कुमार का कहना है कि उन्होंने रीजन के सभी बस स्टैंडों पर रेन बसेरे और अलाव की व्यवस्था की है जिससे सर्दी से यात्रियों को बचाया जा सके। रैन बसेरे में वह सुरक्षित ठहर सकेंगे और अलाव के सहारे इस सर्दी से बच सकेंगे। इस संबंध में सभी एआरएम को भी निर्देश जारी कर दिए गए हैं जिससे रात्रि के समय में यात्रियों को किसी भी तरह की समस्याओं का सामना न करना पड़े।