Agra News: ताजमहल में विदेशी महिला पर्यटक द्वारा शू कवर उठाने का वीडियो वायरल होने के बाद एएसआई ने किए कर्मचारी तैनात

स्थानीय समाचार

आगरा: बीते दिन मोहब्बत की निशानी ताजमहल का दीदार करने आई विदेशी महिला पर्यटक द्वारा ताजमहल के मुख्य मकबरे के फर्श पर पड़े शूज कवर को उठाने की खबर सुर्ख़ियों में आई थी। विदेशी महिला ने कहा था कि ‘ताजमहल को स्वच्छ व साफ़ रखना चाहिए।’ इसके बाद महिला पर्यटक ताज महल का भ्रमण करने अंदर चली गई और लोगों को स्वच्छता का संदेश दे गई। इस प्रकरण के बाद एएसआई हरकत में आया। आज ताजमहल पर एएसआई के कर्मचारी ताज के मुख्य मकबरे के फर्श पर तैनात रहे। पर्यटकों द्वारा शूज कवर को उतारकर न फेंकने के साथ उन्हें निर्धारित स्थान पर डालने की सलाह देते रहे और जिन पर्यटकों ने फर्श ही शूज कवर फेंक दिए थे उन्हें उठाकर फर्श को साफ रखा।

आपकों बताते चले कि ताजमहल का मुख्य स्मारक गंदा न हो इसके लिए एएसआई की ओर से ताजमहल के अंदर हर पर्यटकों को शूज कवर उपलब्ध कराए जाते है जिससे उन्हें पहने हुए शूज पर चढ़ा ले और ताजमहल का फर्श गंदा न हो लेकिन ताजमहल भ्रमण करने के बाद पर्यटक उन्हें वहीँ उतारकर फर्श पर ही फेंक आते हैं।

फर्श पर काफी सारे शूज कवर पड़े होने के दृश्य को ताज निहारने आई विदेशी महिला पर्यटक ने देखा तो विदेशी महिला को बुरा लगा और शूज कवर को उठाने लगी। जब यह खबर चली तो एएसआई भी हरकत में आया। आज एएसआई कर्मचारी मुख्य मकबरे पर तैनात रहे। उन्होंने पर्यटकों से शूज कवर फर्श पर न फेंकने की अपील की। जो पर्यटक शूज कवर फेंक गए थे, उन्हें उठाकर डस्टबिन में डाला गया।

Compiled: up18 News