Agra News: विश्व कप में टीम इंडिया की जीत के लिए क्रिकेट प्रेमियों ने किया सुंदरकांड पाठ का आयोजन

Press Release

आगरा: प्रभु हनुमान को संकट मोचन कहा जाता है। हर संकट को वह आसानी से हर लेते हैं। विश्व कप के फाइनल मैच में भी इंडिया के ऊपर आने वाला हर संकट हर लिया जाए और विश्व कप में भारत की जीत हो, इसी प्रार्थना को लेकर क्रिकेट प्रेमी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। आज कैंट प्रीपेड ऑटो टैक्सी ड्राइवर यूनियन की ओर से विश्व कप के फाइनल मैच में भारत की जीत को लेकर अटल चौक स्थित मंदिर पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन कराया गया।

जब से वर्ल्ड कप शुरू हुआ है टीम इंडिया का सफर अजय रहा है और यह सफर अभी भी बरकरार है। 19 नवंबर को वर्ल्ड कप का फाइनल मैच है। फाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया से होनी है। भारतवासियों को टीम इंडिया की परफॉर्मेंस के चलते टीम इंडिया पर विश्वास है कि विश्व कप इस बार इंडिया लेकर आएगी लेकिन इसके साथ ही पूजा का दौर भी शुरू हो गया है, क्योंकि पूजा और साधना में अद्भुत शक्ति होती है। इसी को लेकर आज कैंट प्रीपेड ऑटो टैक्सी ड्राइवर यूनियन की ओर से विश्व कप में टीम इंडिया की जीत के लिए सुंदरकांड कराया गया। सभी लोगों ने मिलकर प्रभु हनुमान से टीम इंडिया को अपना बल और बुद्धि देने की प्रार्थना की जिससे वह इन दोनों का इस्तेमाल कर ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के फाइनल में हरा सकें।

सुंदरकांड में अंतरराष्ट्रीय भजन गायक मनीष शर्मा ने सुंदरकांड पाठ किया साथ ही अपने भजनों से समा बांध दिया। इस दौरान मंदिर में भगवान हनुमान के साथ अन्य देवी देवताओं की भी पूजा अर्चना की गई। सुंदरकांड समापन के बाद विशेष यज्ञ व हवन भी किया गया का प्रस्तुति दी।

इस धार्मिक कार्यक्रम के संयोजक अनिल शर्मा का कहना था कि रविवार को क्रिकेट विश्व कप का फाइनल मैच है और भारत व ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है। आज प्रभु हनुमान से प्रार्थना की गई है कि वह टीम इंडिया को अपना अद्भुत बल और बुद्धि प्रदान करें जिससे उसका उपयोग करते हुए टीम इंडिया कंगारू यानी ऑस्ट्रेलिया टीम पर भारी पड़े और विश्व कप को अपने नाम करें।

प्रसिद्ध भजन गायक मनीष शर्मा का कहना था कि अभी तक टीम इंडिया पूरी वर्ल्ड कप में अजय रही है। भारत यानी इंडिया की कुंडली में भी अच्छे योग बन रहे है। ऐसे में अगर संकट मोचन हनुमान की कृपा टीम इंडिया पर हो जाए तो सारे संकट ही हर लिए जाएंगे और विश्व कप में भारत की जीत होगी। इसीलिए प्रभु हनुमान से आज सुंदरकांड पाठ करके प्रार्थना की जा रही है।