आगरा: पुलिसकर्मी बन बिना टिकिट ट्रेन में यात्रा कर रहा था शातिर, टिकट चेकिंग अभियान में चढ़ गया असली पुलिस के हत्थे

Crime

आगरा: टिकट चेकिंग अभियान के दौरान रेलवे अधिकारियों को बड़ी सफलता हाथ लगी। रेलवे अधिकारियों ने एक फर्जी पुलिस आरोपी को गिरफ्तार किया जो बिना टिकट ही ट्रेन में सफर कर रहा था। रेलवे अधिकारियों ने फर्जी पुलिस आरक्षी को जीआरपी के सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद उसे रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया।

त्योहारी सीजन को देखते हुए आगरा रेल मंडल में टिकट चेकिंग अभियान तेजी के साथ चलाया जा रहा है। इसी अभियान के तहत मंगलवार को गाड़ी संख्या-12191 श्रीधाम एक्सप्रेस में आगरा मंडल की फ्लाईंग स्क्वाड टीम चेकिंग कर रही थी। इस चेकिंग टीम में शैलेश मिश्रा उप मुख्य टिकट निरीक्षक, श्रीकृष्ण मुरारी उपाध्याय मुख्य टिकट निरीक्षक टिकट चेकिंग का कार्य कर रहे थे।

तभी S/7 कोच में एक यात्री से टिकट पूछा तो उसने अपने आप को पुलिस का आरक्षी बताया और एक पहचान पत्र भी दिखाया जिसको देखने पर कुछ संदिग्ध लग रहा था। उसने जो जूते पहने हुए थे, वो लाल रंग के थे जो पुलिस में सब इंस्पेक्टर पहनते हैं। जब इसके बारे में उससे पूछा तो वह सब कुछ गलत बताने लगा। उस पर टिकट निरीक्षक को शक हुआ और जीआरपी के सुपुर्द कर दिया।

रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने खुला राज

जीआरपी ने जब उक्त युवक को रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने प्रस्तुत किया और जाँच की गई तो उसका पूरा राज खुल गया। उसने रेलवे मजिस्ट्रेट के सामने कबूल किया कि वो पुलिस का आरक्षी नहीं है और उसका पहचान पत्र भी नकली है।